दैनिक भास्कर हिंदी: बेगूसराय में नदी में नाव पलटने से 4 बच्चों की मौत, 8 की बचाई गई जान

March 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिले से एक दुखद घटना सामने आई है। जहां नहर में नाव के पलटने से चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। वहीं इस घटना में सात बच्चों की हालत गंभीर है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस के अनुसार घटना बखरी थानांतर्गत ध्यान चक्की गांव के पास के एक नहर में हुई, घटना के समय सभी बच्चे नाव से नहर पार कर रहे थे। 

 
निमंत्रण से लौट रहे थे बच्चे

बखरी के अंचल अधिकारी विक्रम भास्कर झा ने बताया कि घटना के समय नाव में कुल 11 बच्चे सवार थे। नाव पर सवार सभी बच्चे पास के एक गांव से भोज में शामिल होकर अपने गांव वापस लौट रहे थे। इसी दौरान नहर पार करते समय यह घटना हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चों की पहचान प्राची कुमारी, रूकमणी, आयुष कुमार और राधा कुमारी के रूप में की है। पुलिस ने सभी 4 बच्चों के शव को पानी से निकलवाकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों में सौदागर साह की पुत्री रूको कुमारी (8), पुत्र आयुष कुमार (5), भीखन साह की पुत्री ऋषि कुमारी (9), लक्ष्मी साह की पुत्री राधा कुमारी (8) शामिल हैं।

 


 

नाव में था छेद

घटना की शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि जिस नाव में बच्चे सवार थे उसमें एक छेद था। नाव में क्षमता से ज्यादा बच्चों के होने की वजह से नाव में पानी तेजी से भरने लगा और वह कुछ देर बाद पलट गई। बता दें कि नाव के पलटने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने नहर में कूदकर सात बच्चों को सही सलामत बाहर निकाला। घटना में जिन बच्चों की मौत हुई है उनके परिजनों को पुलिस ने घटना की सूचना दे दी है। नाव हादसे में चार बच्चों के मौत के बाद पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।