एआईसी-आरएनटीयू द्वारा फंडामेंटल आफ एंटरप्रेन्योरशिप विषय पर दो दिवसीय बूट कैंप का आयोजन संपन्न

Bhopal News: AIC RNTU organised two day Boot Camp on Fundamentals of Enterprenuership
एआईसी-आरएनटीयू द्वारा फंडामेंटल आफ एंटरप्रेन्योरशिप विषय पर दो दिवसीय बूट कैंप का आयोजन संपन्न
भोपाल एआईसी-आरएनटीयू द्वारा फंडामेंटल आफ एंटरप्रेन्योरशिप विषय पर दो दिवसीय बूट कैंप का आयोजन संपन्न

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अटल इंक्यूबेशन सेंटर-रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय (एआईसी.- आर.एन.टी.यू.) फाउंडेशन भोपाल द्वारा आई.ई.एस. कॉलेज ऑफ़ टेक्नोलॉजी में मध्य प्रदेश स्टार्टअप सेंटर, एमपी एमएसएमई, मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रायोजित "फंडामेंटल ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप" विषय पर 2-दिवसीय बूटकैंप का आयोजन किया गया। इस 2 दिवसीय बूटकैम्प में वास्तविक उदाहरणों और सामूहिक एक्टिविटीज द्वारा छात्रों को आइडिया जनरेशन, आइडिया टू एमवीपी, स्टार्टअप जर्नी, एंटिटीज के प्रकार, फंडिंग के प्रकार, मूल्यांकन, पिचडेक बनाना आदि विषयों पर आवश्यक जानकारी प्रदान की गयी। 

श्री रोनाल्ड फर्नांडीज़ ने अपने संबोधन में पिछले दो दशकों में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र में हुए बदलावों और छात्रों एवं उद्यमियों को अपना स्टार्टअप बनाने के लिए मौजूदा अवसरों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की। श्री  फर्नांडीज़ ने छात्रों को इन्क्यूबेटर्स द्वारा युवा उद्यमियों को दी जा रही सहायता पर भी चर्चा की। गौरतलब है की अटल इनोवेशन मिशन, नीति आयोग के अंतर्गत देश में कई इन्क्यूबेटर्स स्थापित किये जा रहे हैं जिनका प्रमुख उद्देश्य उचित सलाह, प्रशिक्षण और फंडिंग आदि की सहायता से उद्यमिता को बढ़ावा देना है। 

इससे पूर्व बूटकैंप का उद्घाटन डॉ. अनुप्रीता मिश्रा, प्राचार्य- आई.ई.एस. कॉलेज ऑफ़ टेक्नोलॉजी, श्री रोनाल्ड फर्नांडीज़, सीईओ एआईसी-आरएनटीयू फाउंडेशन ने सुश्री कृति जैन- सहायक प्रबंधक एआईसी-आरएनटीयू फाउंडेशन, श्री शुभम नेमा- इन्क्यूबेशन अधिकारी एआईसी-आरएनटीयू फाउंडेशन, श्री जितेंद्र राजाराम- कॉर्पोरेट ट्रेनर, की उपस्थिति में किया। इस मौके पर आई.ई.एस. कॉलेज ऑफ़ टेक्नोलॉजी की ओर से प्रोफेसर श्री इरशाद अहमद खान व श्री सोनू लाल जी भी उपस्थित रहे।  

उल्लेखनीय है कि ए.आई.सी.- आर.एन.टी.यू. फाउंडेशन राज्य के अग्रणी इन्क्यूबेशन सेंटर्स में से एक है जो इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु निरंतर कार्यरत है। 
 

Created On :   7 March 2023 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story