दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार में कारोबारी की हत्या के बाद मचा बवाल, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

October 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर में गुरुवार को एक कारोबारी की हत्या के बाद शुक्रवार को जमकर बवाल हो गया। भीड़ को शांत कराने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की, जिसमें एक ग्रामीण के मारे जाने की खबर है। वहीं कई लोगों के घायल होने की सूूचना भी आ रही है। बता दें कि गुरुवार को समस्तीपुर जिले के ताजपुर में एक मेडिकल शॉपकीपर जनार्दन ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद शुक्रवार को लोगों का गुस्सा भड़क उठा। पुलिस की गोलीबारी में मारे गए युवक का नाम जितेंद्र कुमार है। जनता द्वारा किए गए पथराव में 15 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं। पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। 

गुस्साई भीड़ ने किया थाने का घेराव

मेडिकल कारोबारी जनार्दन ठाकुर की हत्या के बाद शुक्रवार को लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया और घेराव किया। गुस्साई भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। इस फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। गुस्साई भीड़ ने थाने का घेराव कर पुलिस की कई गाड़ियों में भी आग लगा दी। बताया जा रहा है कि लोगों ने कम से कम 20 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। 

क्यों गुस्से में आई भीड़? 

दरअसल, गुरुवार को ताजपुर के बाजार में एक मेडिकल शॉप के मालिक जनार्दन ठाकुर जब अपनी दुकान बंद घर जा रहे थे, तो कुछ लोगों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। गुरुवार को दिवाली होने की वजह से लोगों का गुस्सा नहीं दिखा, लेकिन शुक्रवार सुबह होते ही लोग सड़क पर जमा होने लगे और थाने का घेराव कर दिया। लोगों का आरोप है कि जनार्दन की हत्या के मामले में पुलिस ने सुस्ती दिखाई है। इसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग की, लेकिन एक की मौत हो गई, जिसके बाद से तनाव और बढ़ गया। 

इलाके में बुलाई जा रही है एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स

पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत हो जाने के बाद ताजपुर में तनाव और भी बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने खुदको थाने में बंद कर लिया है। इसके साथ ही ताजपुर के बाजार को भी बंद करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि हालात पर काबू पाने के लिए इलाके में एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है।