आर्मी चीफ के पद से रिटायर हुए बिपिन रावत, अब संभालेंगे CDS का कार्यभार

आर्मी चीफ के पद से रिटायर हुए बिपिन रावत, अब संभालेंगे CDS का कार्यभार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन आर्मी में 3 साल का कार्यकाल खत्म करने के बाद बिपिन रावत मंगलवार को अपने आर्मी चीफ के पद से रिटायर हुए। अब वह नए साल यानी 1 जनवरी से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) का कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। विदाई समारोह के दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

 

 

 

अपने पद से रिटायर होने के बाद बिपिन रावत ने सभी जवानों को साल 2020 की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि "मैं भारतीय सेना की रैंक, फाइल और सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जो चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बने रहें।" इसके अलावा उन्होंने कहा कि "मैं जनरल मनोज नरवाना को शुभकामनाएं देता हूं जो एक सफल पारी के लिए 28वें आर्मी चीफ के रूप में पद ग्रहण करेंगे।"

 

 

बिपिन रावत सिर्फ एक नाम है

अपने पद से रिटायर होने के बाद पूर्व सेना प्रमुख ने कहा कि "बिपिन रावत सिर्फ एक नाम है।" उन्होंने बताया कि आर्मी चीफ के पद पर बैठे व्यक्ति को सेना के सभी जवानों द्वारा सहयोग मिलता है और इसी सहयोग से सेना आगे बढ़ती है। इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि क्या भारतीय सेना पाकिस्तान और चीन सीमा पर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है, तो उन्होंने जवाब दिया कि "हां, सेना बेहतर तरीके से तैयार है।"

 

 

Created On :   31 Dec 2019 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story