भंडारा में भाजपा, राकांपा समर्थित सरपंचों का रहा वर्चस्व

BJP-NCP supported sarpanches dominated in Bhandara
भंडारा में भाजपा, राकांपा समर्थित सरपंचों का रहा वर्चस्व
चुनाव नतीजों से उत्साह भंडारा में भाजपा, राकांपा समर्थित सरपंचों का रहा वर्चस्व

 डिजिटल डेस्क, भंडारा. मंगलवार, 20 दिसंबर को घोषित ग्राम पंचायत चुनाव नतीजों में कई दिग्गजों को झटका लगा है, तो वहीं नए उम्मीदवारों को जनता ने सत्ता का ताज पहनाया है। खास बात है कि कुल 305 ग्राम पंचायतों में केवल दो ग्राम पंचायतें निर्विरोध रही है। हालांकि ग्राम पंचायत चुनाव यह राजनीतिक पार्टी के चुनावी चिह्न पर नहीं लड़े जाते, फिर भी भाजपा ने जिले की 303 ग्राम पंचायतों में उनके समर्थित 160 से अधिक स्थानों पर सरपंच उम्मीदवार जितने का दावा किया है, तो वहीं बालासाहब की शिवसेना के शिंदे गुट ने भंडारा तहसील में 17 ग्राम पंचायतों मंे सरपंच उम्मीदवारों का वर्चस्व बताया है। इसी तरह पवनी तहसील में 24 ग्रापं व अन्य तहसीलों में 14 ग्रापं में इस तरह कुल 55 सरपंच चुने जाने का दावा किया है। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने उनके समर्थित 150 सरपंच जीतने का दावा किया है तो कांग्रेस पार्टी ने भी कुल 303 ग्राम पंचायतों में से कुल 161 स्थानों पर उनके समर्थित सरपंचों के जीत का दावा किया है। इस संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार भंडारा शहर से सटे बड़ी ग्राम पंचायत की तौर पर गणेशपुर ग्राम पंचायत को देखा जाता है। जहां निर्दलीय उम्मीदवार चंदा मेहर ने जीत दर्ज की है। जो राकांपा के जि.प. सदस्य के पैनल के लिए बड़ा झटका माना जा रहाा है। इसी तरह दूध संघ के जिलाध्यक्ष रामलाल चौधरी की पत्नी श्रीमती सुनीता चौधरी ने आमगांव(दिघोरी) ग्राम पंचायत पर जीत हासिल की। पवनी तहसील की बड़ी ग्राम पंचायतों में से एक कोंढा ग्रापं में जि.प. अध्यक्ष गंगाधर जिभकाटे के बेटे अमित जिभकाटे ने जीत दर्ज की है। उसी तरह लाखनी तहसील के मुरमाड़ी/सावरी ग्राम में नागरिकों ने इससे पूर्व उपसरपंच रहे शेषराव वंजारी को जीत दिलायी। इसी तरह पवनी तहसील अड्याल ग्राम पंचायत में भाजपा समर्थित सरपंच शिवशंकर मुंगाटे तो वहीं नेरला ग्राम में नागरिकों ने प्रहार समर्थित श्रीमती छाया बोरकर को जीत दिलायी। आसगांव ग्राम पंचायत में सरपंच पद पर निशिता संजय कोरे, मांगली ग्राम पंचायत में सरपंच पद पर भोजराज वैद्य, कोदुर्ली ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर रत्नमाला शंकर तेलमासरे विरजमान हुए है।

भाजपा समर्थित कांबले बने पेट्रोलपंप (ठाणा) के सरपंच 

भंडारा तहसील के पेट्रोलपंप (ठाणा) ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर भाजपा समर्थित पुरुषोत्तम कांबले ने जीत दर्ज की। इसी तरह शहापुर ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ममता देवगडे , खरबी ग्राम पंचायत में कांग्रेस समर्थित गणेश मोथरकर ने जीत दर्ज की। वहीं सावरी में सरपंच पद पर शिंदे गुट के बालासाहब की शिवसेना समर्थित गिरीश ठवकर विजयी हुए।

साकोली में पं.स. व जि.प. के पूर्व सदस्य बने सरपंच

साकोली तहसील के ग्रामपंचायतों के चुनाव परिणाम कई हद तक चौंकाने वाले रहे। यहां चुनाव नतीजे आते ही यहां के राजनीतिक दलों ने अपने-अपने जीत के दावे किए हंै। इस चुनाव में कई गांवों का नेतृत्व करने वाले जिला परिषद व पंचायत समिति के सदस्य रह चुके नेताओं ने भी चुनाव लड़कर जीत हासिल की है। इसमें पूर्व जि.प. सदस्य उमेद गोडसे यह ग्राम कुंभली के सरपंच बने है तो वहीं पंस के पूर्व सदस्य नरेश नगरिकर यह ग्राम लवारी के सरपंच चुने गए। वहीं ग्राम पिंडकेपार में नंदकुमार ब्रिजलाल समरित, सानगड़ी में सविता उपरिकर, एकोडी में संजय खोब्रागडे, किन्ही में घनश्याम पारधी, सातलवाडा में अंजना मेश्राम, वडेगांव में मादुरी गहाणे, पाथरी में पूजा देशमुख, मालुटोला में राजेश मसरकोल्हे, किन्ही (एकोडी) में शोभा मोहुले, बाम्पेवाडा में ज्योति मेश्राम, खांबा/जांभली में उषा खंडाते, बोदरा में ललिता कापगते, मुंडीपार/सड़क में मनोरमा हुमने, सावरबंध में माधवी बडवाईक, मोहघाटा में चंदना बोरकर, तुडमापुरी में नरेश राऊत, परसोडी जयश्री पर्वते सरपंच बने। इसी तरह बरड किन्ही में शिशुपाल सलामे, गिरोला में वर्षा भोयर, केसलवाडा में निलिमा खोब्रागडे, झाडगांव में भास्कर खंडाईत, खंडाला में अनिल गडपायले, बोंडे ग्राम में अनिता बावनकुले, जांभली सडक में विशाल नंदुरकर सरपंच चुने गए।
 

Created On :   21 Dec 2022 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story