भाजपा का जेलभरो आंदोलन स्थगित, सीएम को पत्र लिख बिजली कनेक्शन काटने का फैसला रद्द करने की मांग 

‌BJP Wrote a letter to CM seeking to cancel decision to cut the electricity connection
भाजपा का जेलभरो आंदोलन स्थगित, सीएम को पत्र लिख बिजली कनेक्शन काटने का फैसला रद्द करने की मांग 
भाजपा का जेलभरो आंदोलन स्थगित, सीएम को पत्र लिख बिजली कनेक्शन काटने का फैसला रद्द करने की मांग 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर बिजली उपभोक्ताओं को लेकर भाजपा का जेलभरो आंदोलन स्थगित कर दिया गया है। पार्टी ने बिल न जमा करने के चलते बिजली कनेक्शन काटने के खिलाफ आगामी 24 फरवरी को राज्यभर में जेल भरो आंदोलन करने का एलान किया था। पूर्व ऊर्जा मंत्री और भाजपा के प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर बावनकुले कहा कि ऊर्जा मंत्री ने जनता को 100 यूनिट बिजली मुफ्त प्रदान करने तथा कोरोना काल में अप्रैल, मई, जून और जुलाई महीने के बिजली बिल माफ करने का आश्वासन दिया था, लेकिन ये आश्वासन पूरे नहीं हुए। लॉकडाउन के दौरान भेजे गए बिजली बिलों को दुरुस्त करने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। इसके उलट अनाप-शनाप भेजे गए बिजली बिलों की सख्ती से वसूली करने के आदेश जारी किए गए। बिजली बिल नहीं भरने वालों को कनेक्शन काटने के नोटिस भेजे गए हैं। भारी बारिश, बाढ़ और बेमौसम बारिश के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहे किसानों को पर्याप्त वित्तीय सहायता प्रदान करने के बजाय बिजली बिलों की वसूली के लिए कनेक्शन काटने के नोटिस भेजे गए हैं।

भाजपा नेता ने कहा  कि भाजपा ने किसानों और बिजली ग्राहकों के मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए 24 फरवरी को राज्यव्यापी जेल भरो आंदोलन करने का फैसला किया था, लेकिन राज्य में फिर से कोरोना का फैलाव होने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद यह आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री को भेजे एक पत्र में बावनकुले ने कहा कि भले ही हमारा आंदोलन स्थगित हो गया है, लेकिन सरकार को इन मांगों को लेकर एक तत्काल एक बैठक बुलाकर बिजली कनेक्शन काटने के निर्णय को रद्द करना चाहिए। 

पवार ने रद्द किए कार्यक्रम

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए उन्होंने अपने सभी पूर्व नियोजित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री की अपील के मद्देनजर मैंने अपने सभी पूर्व नियोजित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। 
 

Created On :   22 Feb 2021 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story