दैनिक भास्कर हिंदी: ब्लैकमेल कर रही थी महिला इसलिए कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

July 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। थाना खमरिया अन्तर्गत परियट धरधर रोड पर एक महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपने बयान में आरोप लगाया है कि मृतका से उसकी जान पहचान थी किंतु वह उसे धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगी थी। जिससे वह तंग आ गया था और अंतत: उसने हत्या जैसी वारदात को अंजाम दिया । घटना के संबंध में बताया गया है कि सिद्ध बाबा के पहले रोड से करीब 15 मीटर अंदर नाले में एक अज्ञात महिला उम्र 35 से 40 वर्ष घायल अवस्था में पाई गई  थी ।उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई थी। मृत्युपूर्व बयान में महिला ने निक्की उर्फ निशांत कोरी द्वारा चोट पहंचाना बताया गया था ।

यह है मामला 

पुलिस टीम के द्वारा पतासाजी करते हुये निक्की उर्फ निशांत कोरी उम्र 28 वर्ष निवासी शीतला माई को पकड़ा एवं पूछताछ की गयी तो निक्की कोरी ने बताया कि वह मूर्तिकार है उसकी शीतला माई में मूर्ति की दुकान है, उसको बाबा आते है, वह सवारी भी रखता है, उसके पास मोहल्ले की मोना प्रजापति आकर कहती थी कि उसे भूत दिख रहा है झाडफूंक कर दो, उसके यह कहने पर कि मैं झाड फूक नहीं करता, तो उससे पैसे मांगती थी। मना करने पर कहती थी कि मैं तेरी शिकायत थाने मे कर दूंगी, तेरा पूरा परिवार चक्की पीसेगा, पिछले कुछ दिनों से मोबाइल पर भी फोन कर पैसों की मांग करने लगी। उसने ब्लैक लिस्ट में मोना का नम्बर डाल दिया तो दूसरे नम्बरों से फोन कर परेशान कर रही थी, मोना के द्वारा आए दिन की जा रही पैसों की मांग से वह परेशान हो गया था।  
 

हत्या की योजना बनाई                

योजना के मुताबिक उसने दिनांक 1-7-19 को सुबह मोना को चुंगी मे पैसा देने का कहकर बुलाया, मोना के आने पर  उसने मोना को अपनी एक्टीवा में बैठाकर परियट स्थित सिद्धबाबा के पास रोड किनारे नाले मे ले जाकर, बैठने को कहा तथा कहा कि पैसे लेकर आ रहा हूॅ, मोना वहीं बैठ गयी तो उसने पास ही पडा पत्थर उठाकर 2 बार मेना के सिर मे पटका तथा पास में रखे थर्माकोल काटने वाले कटर से वार कर गले एवं माथे में चोट पहुंचाकर मोना को वहीं घायल अवस्था में छेडकर एक्टीवा से घर पहुंचा एवं कपडे बदलकर अपनी दुकान चला गया। सीसीटीवी फुटेज चैक किये गए, निक्की उर्फ निशांत के बतायेनुसार सतपुला में 9-37 बजे, गोकलपुर में 9-38 बजे, दर्शन तिराहा मे 9-41 बजे, तथा वैस्टलैण्ड तिराहे पर 9-44 बजे एक महिला को एक्टीवा मे बैठाकर ले जाते हुये दिख रहा है।   वही दौरान उपचार के घायल महिला श्रीमति मोना प्रजापति की मेडिकल कालेज में आज दिनांक 3-7-19 को रात्रि लगभग 2 बजे मृत्यु हो गयी। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुए प्रकरण में धारा 302 भादवि बढ़ाई गई।