माता-पिता को धमकाया फिर दो बहनों को अगवा कर ले गए बोलेरो सवार

Bolero driver kidnaps two sisters from highway, threaten parents
माता-पिता को धमकाया फिर दो बहनों को अगवा कर ले गए बोलेरो सवार
माता-पिता को धमकाया फिर दो बहनों को अगवा कर ले गए बोलेरो सवार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कटंगी के पास डेरा लगाकर जड़ी बूटी की दवाएं बेचने वाले एक परिवार को बीती रात ढाई बजे भंडारा नागपुर जाते वक्त एक बोलेरो ने ओवरटेक करके रोक लिया। बरगी के सालीवाड़ा गांव में हुई इस घटना में बोलेरो से 5-6 लोग उतरे और कार में बैठी एक 19 वर्षीय युवती और उसकी 15 वर्षीय छोटी बहन को खींचना शुरू कर दिया। आधी रात हाईवे पर हुई इस घटना के दौरान बच्चियों के माता-पिता ने विरोध किया तो युवकों ने उन्हें बेरहमी से पीटकर काफी दूर छोड़ दिया और दोनों लड़कियों को लेकर जबलपुर की तरफ भागने लगे।

पीड़ित माता-पिता ने बच्चियों के किडनैप होने की सूचना डायल 100 पर दी, जिसके बाद पूरे शहर की पुलिस चौकन्नी हो गई। शहर के हर चौराहे, चीता-चार्ली और सभी पेट्रोलिंग पार्टियां बोलेरो की लोकेशन लेने में जुट गई। करीब 15 मिनट बाद करौंदा बायपास पर बोलेरो को रोककर बच्चियों को मुक्त कराया गया, लेकिन इसी दौरान दो आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले, लेकिन चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

देर रात अधारताल थाने में शून्य पर अपहरण और मारपीट का प्रकरण दर्ज कर डायरी बरगी थाने भेज दी गई है। बरगी थाना प्रभारी सारिका पांडे ने बताया कि नागपुर भंडारा में रहने वाला एक परिवार डेरे लगाकर जड़ी बूटियों की दवाएं बेचने का काम करता है। दो माहों से कटंगी में डेरा लगाने के बाद उक्त परिवार के लोग बीती रात अपनी कार से वापस जा रहे थे। लेकिन बोलेरो सवार लोगों ने उन्हें ओवरटेक करके एक बालिग और एक नाबालिग बच्चियों को अगवा कर लिया था।

लेकिन सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कुछ ही देर के भीतर बोलेरो वाहन रोककर बच्चियों को मुक्त कराते हुए छोटे सिंह, सुनील सिंह व दो महिलाओं को हिरासत में ले लिया। लेकिन दो युवक भाग निकले, जिनकी तलाश चल रही है। TI पांडे के अनुसार पकड़े गए आरोपी भुसावल, जलगांव और सांगली महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

शादी के लिए इनकार किया तो अपहरण
बरगी थाना प्रभारी सारिका पांडे के अनुसार पीड़ित और आरोपी दोनों एक दूसरे के परिचित हैं, पूछताछ में आरोपियों ने जानकारी दी कि भंडारा में रहने वाले दम्पति ने बड़ी बेटी की शादी उनके रिश्तेदार से तय की थी, लेकिन बीती रात वे लोग बिना बताए चुपचाप भाग रहे थे, जिसके कारण उन्हें लड़की को रोकना पड़ा।

SP ने दिया पांच हजार का इनाम
सूत्रों के अनुसार गुरुवार की रात ढाई बजे जैसे ही घटना की सूचना बरगी पुलिस ने कंट्रोल रूम में दी और वायरलैस सैट पर संदेश जारी हुआ, वैसे ही रात्रि गश्त पर मौजूद टीमें अलर्ट मोड पर आ गईं। SP राजेश तिवारी शहर भ्रमण पर थे, जिन्होंने अधारताल, गढ़ा, संजीवनी नगर, गोहलपुर और बायपास से लगे सभी थानों को बैरीकेडिंग के साथ नाकाबंदी करने के लिए कहा। इधर पुलिस कंट्रोल रूम से सैट प्रभारी परसादी भी लगातार हर टीम को लगातार निर्देशित करते रहे, जिसकी वजह से करौंदा नाले के पास आरोपियों को पकड़ लिया गया।  देर रात हुई इस पूरे घटनाक्रम में बेहतरी से काम करके बड़ी वारदात को रोकने वाले सभी कर्मचारियों को SP शशिकांत शुक्ला ने पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

 

Created On :   9 Jun 2018 7:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story