अफसरों के इशारे पर किया रिश्वत कांड - एसआई का बयान ;स्टेट साइबर सेल का मामला, नोएडा केस की जाँच पूरी

Bribery scandal at the behest of officers - SI statement; State cyber cell case, investigation completed
अफसरों के इशारे पर किया रिश्वत कांड - एसआई का बयान ;स्टेट साइबर सेल का मामला, नोएडा केस की जाँच पूरी
अफसरों के इशारे पर किया रिश्वत कांड - एसआई का बयान ;स्टेट साइबर सेल का मामला, नोएडा केस की जाँच पूरी


डिजिटल डेस्क जबलपुर । नोएडा में स्टेट साइबर सेल के एसआई और आरक्षक द्वारा किये गए रिश्वतकांड की जाँच पूरी हो गई है। स्टेट साइबर सेल, भोपाल के एसपी गुरुकरण सिंह द्वारा की जा रही जाँच में दोनों एसआई और एक आरक्षक ने अपने बयान में कहा है कि रिश्वत की माँग अफसरों के इशारे पर की गई थी। शुक्रवार को जाँच पूरी करने के बाद एसपी श्रीसिंह भोपाल रवाना हो गए। सूत्रों की मानें तो एसपी श्री सिंह अपनी जाँच रिपोर्ट सोमवार तक एडीजी ए. सांई मनोहर को पेश कर देंगे, जिसके बाद स्टेट साइबर सेल के कई और अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। सूत्रों के अनुसार स्टेट साइबर सेल जबलपुर में पदस्थ अफसरों की भूमिका इस पूरे मामले में काफी संदिग्ध है। घटना के दिन एसआई पंकज और राशिद से जबलपुर में बैठे अधिकारी निरंतर फोन पर सम्पर्क में रहे। इसकी पूरी हकीकत जानने अब कॉल डिटेल खंगाली जाएगी।
यह है पूरा मामला -

  जानकारी के अनुसार एक मामले की जाँच के लिए एसआई राशिद खान, एसआई पंकज साहू और आरक्षक आसिफ 15 दिसंबर को नोएडा पहुँचे थे। इस जाँच दल ने नोएडा में सूर्यभान को उसके ऑफिस पहुँचकर आपराधिक प्रकरण में फँसाने की धमकी दी और सूर्यभान से एक लाख 70 हजार रुपए सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट में जमा कराए। इसके बाद तीन लाख रुपए नकद और 24 लाख रुपए के बिटक्वाइन लिए गए। मामला यहीं नहीं थमा 24 लाख रुपए आसिफ खान के अकाउंट में भी ट्रांसफर कराए गए। रिश्वत की इस राशि को लेने के लिए बाकायदा वेब जोन टेक्नोलॉजी प्रा. लि. के सीज बैंक खाते को डी-फ्रीज कराया गया। इसके लिए  खाते से 58 लाख रुपए निकाले गए। लालच नहीं थमने पर आखिरी मौके पर मामला बिगड़ गया।
जबलपुर से नोएडा तक जाँच का लंबा सफर

जानकारी के अनुसार रिश्वत कांड की जाँच के लिए एसपी श्री सिंह मंगलवार को जबलपुर पहुँचे थे, यहाँ स्टेट साइबर सेल में पूछताछ के बाद वे नोएडा रवाना हुए। वहाँ जेल में बंद दोनों एसआई के अलावा सूर्यभान और एक अन्य से पूछताछ की गई। वहाँ जाँच पूरी होने पर एसपी श्रीसिंह शुक्रवार को जबलपुर पहुँचे।

 

Created On :   26 Dec 2020 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story