पति को मेरा शव भी नहीं छूने देना, शादी के 22 दिन बाद लगाई फांसी

Bride hanged after 22 days of marriage,suicide note also got
पति को मेरा शव भी नहीं छूने देना, शादी के 22 दिन बाद लगाई फांसी
पति को मेरा शव भी नहीं छूने देना, शादी के 22 दिन बाद लगाई फांसी

डिजिटल डेस्क, सतना। शादी के 22 दिन बाद नवविवाहिता ने फांसी के फंदे में लटक कर मौत को गले लगा लिया। मायके में आत्महत्या करने से पहले मृतका कमला सिंह ने सुसाइड नोट भी छोड़ा। जिसमें माता-पिता के प्रति असीम प्रेम जताया लेकिन पति के प्रति नफरत थी। सुसाइड नोट में मृतका ने यह भी लिखा कि मेरा अंतिम संस्कार उससे मत करवाना। परिजनों से जुड़े सूत्रों के अनुसार मृतका को अपने पति से सख्त नफरत थी और वह यहां तक कहती था कि उसके पति को उसका शव तक न छूने दिया जाए ।नवविवाहिता के मौत की खबर मिलते ही रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना पुलिस हरकत में आ गई। एफएसएल टीम नेे भी मौका-मुआयना किया। तहसीलदार ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के तमरा गांव निवासी कमला सिंह की शादी 7 मई को रामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत झंड निवासी जयप्रकाश सिंह पटेल के साथ हुई थी।

एक सप्ताह ससुराल में रही
बताया गया है कि शादी के बाद मृतका कमला सिंह सिर्फ एक सप्ताह ही ससुराल में रहीं। 15 मई को वह मायके वापस आ गई थी। मृतका का पति दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है। महज 22 दिनों में दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि कमला ने इतना बड़ा कदम उठा लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक जिस दिन शादी थी, उसी दिन कमला की दादी का भी निधन हो गया था। दादी के निधन के साथ ही घर में विवाह की जो खुशियां चल रही थीं, वे मातम में बदल गईं थीं। लोग दादी की मौत के गम से बाहर नहीं आए थे कि कमला ने ऐसा दर्द दिया की परिवार वाले उम्र भर नहीं भूलेंगे।

कर रही थी बीए फाइनल 
मृतका बीए फाइनल कर रही थी, बुधवार को उसका पेपर था। बताते हैं कि वह परीक्षा की तैयारी कर रही थी। लेकिन सुबह जब परिवार के लोग उठे तो कमरा नहीं खुला। काफी देर तक आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। तब लोगों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो वह फांसी के फंदे पर लटक रही थी। मर्ग कायम कर पुलिस ने मृतका का शव गांधी स्मृति चिकित्सालय भेजा। डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद लाश मायके पक्ष के लोगों को सौंप दी गई।

इनका कहना है। 
नवविवाहिता  ने मायके में आत्महत्या की है। मृतका का विवाह 7 मई को हुआ था। सुसाइड नोट भी मिला है, चिकित्सकों की टीम से पीएम कराया गया है। मामले की तह तक पहुंचने के लिए जांच की जा रही है। - सुनील गुप्ता, टीआई गोविन्दगढ़ थाना

Created On :   30 May 2019 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story