फैक्ट्री के हीटर प्लांट में डालकर जला दिया डेढ़ करोड़ का गांजा

फैक्ट्री के हीटर प्लांट में डालकर जला दिया डेढ़ करोड़ का गांजा
फैक्ट्री के हीटर प्लांट में डालकर जला दिया डेढ़ करोड़ का गांजा

डिजिटल डेस्क सतना। रीवा संभाग के 4 जिलों में पुलिस के द्वारा पकड़ा गया डेढ़ करोड़ का गांजा रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत मनकहरी में संचालित सीमेंट फैक्ट्री के हीटर प्लांट में डालकर खाक कर दिया गया। इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सतना समेत रीवा, सीधी और सिंगरौली में मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत समय-समय पर गांजा की बड़ी खेप पकड़ी जाती है। ऐसी ही कार्रवाईयों के दौरान जब्त किए गए 12 क्विंटल 66 किलो 860 ग्राम गांजा को शासन के नियमानुसार कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की मौजूदगी में संबंधित जिलों की पुलिस ने तौल कराने के बाद सील बंद किया और विनष्टीकरण के लिए मनकहरी  भेज दिया था। यहां पर गुरूवार सुबह रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर और डीआईजी अविनाश शर्मा की मौजूदगी में प्रक्रिया के तहत जिलेवार जब्त माल को फैक्ट्री के प्री-हीटर में डालकर नष्ट कर दिया गया। पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई। नष्ट किए गए मादक पदार्थ में जिले के कोलगवां , मैहर और रामपुर बाघेलान पुलिस द्वारा पकड़े गए 6 क्विंटल गांजा की खेप भी शामिल थी।
हरे पेड़ व ब्राउन शुगर भी नष्ट
विनष्टीकरण में पुलिस द्वारा जब्त किए गए गांजा के हरे पेड़ और ब्राउन शुगर को भी प्लांट में डालकर जला दिया गया। कुछ माह पूर्व भी इसी तरह  कई क्विंटल गांजा नष्ट किया गया था, लगभग 6 घंटे तक चली कार्रवाई में सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखा गया। इस दौरान फैक्ट्री के वरिष्ठ अधिकारी  और सुरक्षा विभाग के लोग मुस्तैद रहे।
ये रहे मौजूद
कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल के साथ रीवा एसपी आबिद खान, एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी, डीएसपी शिखा सोनी, रामपुर टीआई मनोज सोनी, मैहर टीआई देवेन्द्र सिंह समेत कई राजपत्रित अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।
 

Created On :   15 Nov 2019 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story