दैनिक भास्कर हिंदी: हनुमना से नागपुर जा रही बस पलटी, एक की मौत, 30 घायल

March 9th, 2021

राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर रैगवां के पास हुआ भीषण हादसा
डिजिटल डेस्क सतना।
 नागपुर जा रही मां शारदा ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 19पी- 9060 अमदरा थाना क्षेत्र के रैगवां में जीप और बाइक सवार को बचाने की कोशिश में अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को पुलिस वाहन और एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल भेजा गया। उक्त जानकारी देते हुए टीआई हरीश दुबे ने बताया कि रात तकरीबन साढ़े 10 बजे जैसे ही बस रैगवां के पास पहुंची तो एक बोलेरो और बाइक सवार अचानक सामने आ गए, जिनको बचाने के लिए चालक ने स्टेयरिंग बाएं तरफ मोडी तो तेज रफ्तार बस सड़क से उतरकर 4 पलटी खाते हुए नीचे चली गई। दुर्घटना में सड़क के नीचे लगा लकड़ी का खूंटा कांच को तोड़ते हुए अंदर घुस गया, जिसकी चपेट में आने से एक यात्री छोटेलाल पिता कैलाश निवासी कौशांबी,उत्तर प्रदेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 
चलती बस से कूद गया ड्राइवर
सिविल अस्पताल मैहर में इलाज के लिए लाए गए यात्रियों ने बताया कि तेज रफ्तार बस जब बेकाबू हो गई तब ड्राइवर गेट खोलकर कूद गया था। वह पहले से ही तेज रफ्तार में गाड़ी को दौड़ा रहा था। इस बस में दो ड्राइवर और दो कंडेक्टर रहते हैं, जो बारी-बारी से ड्यूटी करते हैं। इस हादसे में जिस यात्री की मौत हुई है वह स्लीपर सीट पर सो रहा था, जब बस पलटते हुए नीचे गिरी तब जमीन पर गड़ा लकड़ी का खूंटा कांच को फोड़कर अंदर घुस गया, जिसकी चपेट में आने से यात्री की जान चली गई। वहीं पेशी पर सिवनी जा रहे कोलगवां थाने के प्रधान आरक्षक कमलेश सेन समेत 30 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। दुर्घटना होते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। कुछ लोग कांच तोड़कर बाहर निकले और पुलिस को सूचना देने के साथ ही अंदर फंसे लोगों को भी बचाने में जुट गए।
तीन बसों की थी सवारी
यात्रियों ने पुलिस को बताया कि मैंगो ट्रेवल्स की एक बस सोमवार दोपहर ढाई बजे हनुमना से सवारी लेकर शाम करीब 6 बजे सतना आई तो इसी कंपनी की एक और गाड़ी दूसरे रूट से बस स्टैंड पहुंची, जहां मां शारदा ट्रेवल्स में सवारियों को शिफ्ट कर रात 9 बजे नागपुर के लिए रवाना किया गया। बस में चालक-परिचालक और खलासी समेत 45 से ज्यादा लोग सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त बस आरटीओ में मां शारदा ट्रेवल्स के नाम पर पंजीकृत है, जिसकी प्रोपाइटर लक्ष्मीदेवी वाधवानी निवासी मकान नम्बर 252 सिंधी कॉलोनी जिला सतना है। डीलक्स स्लीपर कोच की बस में  चालक-परिचालक के साथ 25 लोगों के बैठने और 15 लोगों के लेटने की जगह बताई गई है।

खबरें और भी हैं...