कार्रवाई: वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के सामने हंगामा खड़ा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

April 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, अहमदनगर। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के सामने तथा उनके नाम से शोर मचा कर अन्ना हजारे की सुरक्षा कर्मी को गाली गलौज तथा धक्का देने के आरोप में बाड़मेर पुलिस ने रालेगण सिद्धि स्थित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में पारनेर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी अनिल किसान झरेकर ने शिकायत दर्ज कराई है।  पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 110,117 के तहत 353, 186, 504 के साथ मामला दर्ज किया है।  मामले के आरोपी संतोष उर्फ ​​कल्याण बालू पोटे (रालेगण सिद्धि) हैं।  यह घटना 25 अप्रैल 2022 को अन्ना के गांव रालेगण सिद्धि के यादव बाबा मंदिर के हुई।

पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार, जब वादी सरकारी वर्दी में अन्ना हजारे की रक्षा के अपने आधिकारिक कर्तव्यों का पालन कर रहा था। तब आरोपी अन्ना हजारे पर चिल्लाया। पुलिसकर्मी ने आरोपी को रोकने का प्रयास किया। उसी समय आरोपित संतोष उर्फ ​​कल्याण बालू पोटे ने कर्मचारी को को धक्का दिया तथा फरार हो गया। आरोपी ने पुलिस कर्मचारी को सरकारी कर्तव्य को बाधित किया।

उस समय, वादी तथा गवाह पर आरोप लगाया गया है कि आरोपितों ने हिरासत में रहते हुए उनके साथ दुर्व्यवहार किया।  इस संबंध में पारनेर थाने में मामला दर्ज किया गया है। पारनेर पुलिस आगे की जांच कर रही है।