हिरासत में लिए गए देशमुख के दामाद

CBI takes Deshmukhs son-in-law into custody
हिरासत में लिए गए देशमुख के दामाद
सीबीआई हिरासत में लिए गए देशमुख के दामाद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देशमुख के दामाद गौरव चतुर्वेदी को हिरासत में ले लिया है। परिवार वालों का आरोप है कि करीब 10 लोग बुधवार को शाम छह बजे के करीब मुंबई के वरली इलाके में स्थित देशमुख परिवार के घर के पास से कुछ लोग जबरन एक कार में बिठाकर चतुर्वेदी और उनके वकील को अपने साथ ले गए। इस दौरान निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। चतुर्वेदी को अगवा किए जाने का आरोप लगाते हुए  परिवार वाले वरली पुलिस स्टेशन भी पहुंचा गए।

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि अनिल देशमुख की बेटी, बहू, दामाद अपने वकील के साथ वरली निवास स्थान से बाहर निकले। इसी दौरान एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने उन्हें रोका गाड़ी से निकालकर अपनी गाड़ी में बिठाकर ले गए। कहा जाता है कि वे सीबीआई के लोग हैं। किसी भी तरह से हिरासत में लेने के लिए कोई नियम, जांच के लिए किसी नियम, प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। उन्होंने सवाल किया कि इस देश में कानून का राज है या राज करने वालों का कानून चल रहा है। सीबीआई को स्पष्ट करना पड़ेगा कि उसने किस नियम के तहत इस तरह की कार्रवाई की है।

वहीं सीबीआई सूत्रों ने चतुर्वेदी को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की है लेकिन खबर लिखे जाने तक इस बारे में आधिकारिक रुप से कोई बयान जारी नहीं किया है। वहीं देशमुख परिवार ने कहा है कि उन्हें कानूनी प्रक्रिया के तहत कोई जानकारी नहीं दी गई है। दो इनोवा कार में करीब 10 लोग आए और पहले चतुर्वेदी का फोन लिया फिर उन्हें अपने साथ जबरन बिठाकर ले गए। वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने भी सीबीआई की कार्रवाई पर सवाल उठाए। मामले में ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने अनिल देशमुख के दामाद और उनके वकील को बिना कोई नोटिस दिए उठाकर अपने साथ ले गई। यह बेहद गंभीर है। देश में क्या मोदीशाही चल रही है। नियम कानून ताक पर रख दिए गए हैं। हम जो करें वही कानून की तर्ज पर काम हो रहा है। मोदी सरकार को यह आधिकारिक रूप से घोषित कर देना चाहिए। 

 

Created On :   1 Sep 2021 4:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story