रिश्वतकांड की जाँच करने भोपाल से आई सीबीआई की टीम - ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के यहाँ छापे, कई अहम दस्तावेज जब्त

CBI team from Bhopal to investigate bribery - raids on transport businessmen, many important documents seized
रिश्वतकांड की जाँच करने भोपाल से आई सीबीआई की टीम - ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के यहाँ छापे, कई अहम दस्तावेज जब्त
रिश्वतकांड की जाँच करने भोपाल से आई सीबीआई की टीम - ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के यहाँ छापे, कई अहम दस्तावेज जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर । भोपाल एफसीआई रिश्वतकांड मामले की जाँच कर रही सीबीआई भोपाल की एक टीम ने मंगलवार को जबलपुर में बल्देवबाग स्थित तीन ट्रांसपोर्ट कारोबारियों व एक टीम ने नरसिंहपुर में  छापे मारे हैं। करीब 5 घंटे चली जाँच पड़ताल के दौरान दस्तावेजों की जाँच कर आय-व्यय व बैंक संबंधी जानकारी जुटाई। भोपाल से आई सीबीआई की कार्रवाई के दौरान जबलपुर सीबीआई दफ्तर के कुछ कर्मचारियों की मदद ली गई थी। सूत्रों के अनुसार भोपाल में एफसीआई के क्लर्क अशोक मीणा को सीबीआई ने रिश्वत के मामले में पकड़ा था और उसके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया गया था। उसके पास से बरामद हुए दस्तावेजों व पूछताछ में जबलपुर के कुछ ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के नाम सामने आये थे। उक्त मामले को लेकर सीबीआई भोपाल की एक टीम मंगलवार की सुबह जबलपुुर पहुँची और यहाँ विजय नगर स्थित जबलपुर सीबीआई दफ्तर पहुँचकर कुछ स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर तीन ट्रांसपोर्टरों के यहाँ छापे की कार्रवाई की गई। सूत्रों के अनुसार सीबीआई टीम द्वारा एफसीआई में परिवहन के बड़े ठेके से जुड़े बालाजी ट्रांसपोर्ट व उसकी सहयोगी ट्रांसपोर्ट नर्मदा ट्रांसपोर्ट व तिरूपति कार्गो आदि में करीब 5 घंटे तक कार्रवाई कर कारोबारी दस्तावेजों की जाँच की। क्लर्क की डायरी में नाम 
सूत्रों की मानें तो भोपाल में पकड़े गये क्लर्क अशोक की डायरी में बालाजी ट्रांसपोर्ट का जिक्र था वहीं पूछताछ में भी उसने ट्रांसपोर्ट व्यवसायी से करीबी संबंध होने की जानकारी दी थी। उसी आधार पर सीबीआई टीम ने ट्रांसपोर्टरों के यहाँ से कुछ रजिस्टर व बैंक संबंधी दस्तावेजों को जब्त किया है। 
ट्रांसपोर्टर से लेन-देन के प्रमाण 
जानकारों के अनुसार सीबीआई को रिश्वतकांड में कुछ ऐसे दस्तावेेज मिले हैं जिससे इस बात के प्रमाण नजर आते हैं कि एफसीआई क्लर्क द्वारा ट्रांसपोर्टर से ठेका संबंधी बिलों की मंजूरी प्रदान करने व माल की सप्लाई दिलाने के नाम पर काफी लेन-देन किया गया है। जाँच के लिए हर एक पहलू पर पड़ताल शुरू कर दी गई है। 
 

Created On :   9 Jun 2021 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story