दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस का आरोप - महाराष्ट्र की बजाय पाक को कोरोना वैैक्सीन दे रही केंद्र सरकार, अब घंटी- थाली बजा होगा विरोध

April 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने केंद्र सरकार पर कोरोना के टीके के वितरण में भेदभाव और राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र को कोरोना के टीके की आपूर्ति करने के बजाय पाकिस्तान समेत विश्व के कई देशों को मुफ्त में टीका उपलब्ध करा रहे हैं। राज्य सरकार की ओर से बार-बार मांग करने के बाद भी महाराष्ट्र को टीके की आपूर्ति नहीं की जा रही है। रविवार को पटोले ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 11 से 14 अप्रैल के बीच टीका उत्सव मनाने का आह्वान किया है। लेकिन राज्य में अधिकांश टीकाकरण केंद्र टीके की आपूर्ति के अभाव में बंद हैं ऐसे में टीका उत्सव कैसे मनाया जा सकता है? कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बंद टीकाकरण केंद्रों के बाहर घंटी और थाली बजाकर केंद्र सरकार के विरोध में आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के गंभीर संकट में टीकाकरण अभियान महत्वपूर्ण है। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से राज्य को भरपूर मात्रा में टीके की आपूर्ति नहीं की जा रही है। केंद्र सरकार जानबूझकर विपक्ष की सरकारों की फजीहत करके उस पर विफलता का ठिकरा फोड़ने की राजनीति कर रही है। 

मजबूत करें स्वास्थ्य सेवाएं- दरेकर

पटोले के आरोपों पर विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने जवाब दिया है। दरेकर ने कहा कि सत्ताधारी दलों को राजनीतिक टिप्पणी  में समय व्यर्थ करने के बजाय स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए। दरेकर ने कहा कि राज्य सरकार अभियान जता रहा है कि महाराष्ट्र में एक करोड़ से अधिक लोगों को टीका दिया जा चुका है। लेकिन राज्य सरकार शायद यह भूल गई है कि केंद्र सरकार ने ही उस टीके को उपलब्ध कराया था।  

खबरें और भी हैं...