अगले साल जुलाई तक शुरु होगा चंद्रपुर अस्पताल : मुनगंटीवार

Chandrapur Hospital start till July next year - Mungantiwar
अगले साल जुलाई तक शुरु होगा चंद्रपुर अस्पताल : मुनगंटीवार
अगले साल जुलाई तक शुरु होगा चंद्रपुर अस्पताल : मुनगंटीवार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चंद्रपुर मेडिकल कालेज का विकास प्रारुप (DPR) पेश कर दिया गया है। अगले सप्ताह उच्चाधिकारी समिति की बैठक में मंजूरी के बाद मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य को गति मिलेगी। बुधवार को सरकारी अतिथि गृह सहयाद्री में राज्य के वित्तमंत्री व चंद्रपुर के पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार की मौजूदगी में हुई बैठक में DPR पेश किया गया।

चंद्रपुर में 100 छात्रों की प्रवेश क्षमता वाले मेडिकल कालेज और उससे संलग्न 500 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माण के लिए सरकार ने मंजूरी दी है। मुनगंटीवार ने कहा कि 30 जुलाई 2019 से यह अस्पताल शुरु किया जाना है, इसलिए उसी हिसाब से अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा किया जाना चाहिए।

वित्तमंत्री ने कहा कि चंद्रपुर व गड़चिरोली नक्सल प्रभावित जिले होने के कारण राज्य के पिछड़े जिलों में से एक हैं। गडचिरोली जिला प्रधानमंत्री द्वारा घोषित किए गए आकांक्षीत जिलों में से शामिल किया गया है। यह मेडिकल कालेज व अस्पताल बनने से दोनों जिलों को इसका लाभ होगा। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल के निर्माण कार्य के लिए सलाहकार के रुप में केंद्र सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय से संबंधित HSCC इंडिया का चुनाव किया गया है। इस कंपनी के साथ राज्य के मेडिकल शिक्षा विभाग ने करार किया है।        

 

Created On :   1 Aug 2018 2:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story