सीएम की दोटूक- किसी के विरोध से रद्द नहीं होगा नाणार रिफायनरी प्रोजेक्ट

Chief Minister assured no refusal accept on Nanar refinery project
सीएम की दोटूक- किसी के विरोध से रद्द नहीं होगा नाणार रिफायनरी प्रोजेक्ट
सीएम की दोटूक- किसी के विरोध से रद्द नहीं होगा नाणार रिफायनरी प्रोजेक्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोकण में प्रस्तावित नाणार ग्रीन रिफायनरी परियोजना को रद्द नहीं किया जाएगा। किसी के दबाव में आकर सरकार कोई फैसला नहीं लेगी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को नाणार परियोजना के समर्थकों के प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने विधानभवन में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे सिंधुदुर्ग जिला भाजपा के अध्यक्ष प्रमोद जाठार ने पत्रकारों सो बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा है कि अभी तक इस परियोजना के लिए पर्यावरण विभाग से मंजूरी नहीं मिली है। जाठार ने मुख्यमंत्री ने इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए जारी अधिसूचना को रद्द न करने को लेकर सकारात्मक दिखाई दिए। 

परियोजना के समर्थक में सीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल 

गौरतलब है कि रत्नागिरी के राजापुर तहसील क्षेत्र में प्रस्तावित ग्रीन रिफायनरी परियोजना में करीब 3 लाख करोड़ रुपए का निवेश होने वाला है। लेकिन स्थानीय लोगों की मांग पर शिवसेना इस परियोजना का विरोध कर रही है। पिछले दिनों शिवसेना की तरफ से कहा गया था कि नाणार परियोजना रद्द करने की शर्त पर शिवसेना भाजपा से गठबंधन को तैयार हुई है। जाठार ने कहा कि इस परियोजना से कोकण की बेरोजगारी दूर हो सकेगी। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने कहा कि नाणार परियोजना रद्द किए जाने से कोकण का बहुत नुकसान होगा। केवल राजनीतिक दबाव की वजह से इसे रद्द नहीं किया जाना चाहिए। 

इसी सत्र में रद्द होगी अधिसूचनाः शिवसेना 

दूसरी तरफ इस मसले को लेकर शिवसेना के मंत्रियों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद दावा किया गया है नाणार परियोजना के लिए जारी अधिसूचना विधानमंडल के मौजूदा अधिवेशन के दौरान ही रद्द हो जाएगा।      
 

Created On :   25 Feb 2019 2:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story