दैनिक भास्कर हिंदी: झमाझम बारिश के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया मेडिकल कालेज का शिलान्यास

July 19th, 2018

हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की रात यहां बीटीआई ग्राउंड में मेडिकल कालेज की आधारशिला रखी।
  • मुख्यमंत्री ने इसी दौरान पीआईयू के 904 करोड़ के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों के साथ ई-हास्पिटल का भी लोकार्पण किया।
  • इस मौके पर मीसाबंदी भी सम्मानित किए गए।

डिजिटल डेस्क, सतना। झमाझम बारिश के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की रात यहां बीटीआई ग्राउंड में मेडिकल कालेज की आधारशिला रखी। रात 11 बज कर 53 मिनट पर जैसे ही शंख ध्वनि और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सीएम ने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय की आधार शिला रखी समूचा परिसर तालियों से गूंज उठा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले स्मार्ट सिटी और अब मेडिकल कालेज की सौगात के साथ ही सतना के साथ हुए ऐतिहासिक अन्याय को मुंह तोड़ जवाब मिला है। मुख्यमंत्री ने इसी दौरान पीआईयू के 904 करोड़ के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों के साथ ई-हास्पिटल का भी लोकार्पण किया। इस मौके पर मीसाबंदी भी सम्मानित किए गए।

4 साल में शहर होगा झुग्गी मुक्त
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस से विरासत में बीमारु और बर्बाद मध्यप्रदेश मिला था। भाजपा की सरकार ने पहले इसे विकासशील और फिर विकसित बनाया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश को समृद्धशाली बनाने का संकल्प है। सीएम ने कहा कि वे इसी अपेक्षा से जनता के बीच चौथी बार सरकार बनाने का आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि अगर सत्ता कांग्रेस के हाथ में गई तो बर्बादी तय है।

उन्होंने कहा कि सतना शहर के कायाकल्प के लिए एक ओर जहां 1140 करोड़ की स्मार्ट सिटी योजना पर काम शुरु हो गया है, वहीं ओल्ड सिटी के डेवलपमेंट के लिए 284 करोड़ के एक और वर्किंग प्लान हाथ में लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनआशीर्वाद मिला तो 4 साल के अंदर सतना को झुग्गी मुक्त कर दिया जाएगा। 

पीएम- सीएम के प्रति सांसद ने जताया आभार
मेडिकल कालेज के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए सांसद गणेश सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। सांसद ने इसी दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के वीडियो संदेश को भी सुनाया। सांसद गणेश सिंह ने मेडिकल कालेज की सौगात में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की अहम भूमिका का भी उल्लेख किया। इससे पहले सतना विधायक शंकरलाल तिवारी ने स्वागत भाषण दिया। 

इस अवसर महापौर ममता पांडेय, राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजू सिंह, जिला पंचायत की अध्यक्ष सुधा सिंह ,उपाध्यक्ष डा.रश्मि सिंह, योगेश ताम्रकार, नगर निगम के स्पीकर अनिल जायसवाल, पूर्व मेयर विमला पांडेय, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार और विनोद तिवारी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

हास - परिहास : धर्मपत्नी को छोड़कर सबको प्रणाम
प्रदेश में दूसरे चरण की जनआशीर्वाद यात्रा की शुरुआत मैहर से करने के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जौली मूड में थे। खराब मौसम के बाद भी उमड़े जनसैलाब को संबोधन का उनका अंदाज भी निराला था। अपने उदबोधन के शुरुआत में जैसे ही उन्होंने कहा कि धर्मपत्नी को छोड़कर सब को प्रणाम...,पांडाल ठहाकों से गूंज उठा। सीएम के इस हास-परिहास के दौरान उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह भी मंचासीन थीं।

उतारी जनता जनार्दन की आरती
स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परंपरागत तौर पर कन्या पूजन के बाद आयोजन स्थल पर मौजूद जनता जनार्दन की आरती भी उतारी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश उनके लिए मंदिर है और उसमें रहने वाले लोग भगवान हैं। सीएम श्री चौहान ने कहा कि वे इसी जनता जनार्दन के पुजारी हैं। वे तकरीबन 20 मिनट 18 सेकंड तक बोले। इसके बाद मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा मैहर से रामनगर, अमरपाटन और रामपुरबघेलान होते हुए सतना जिला मुख्यालय पहुंची।