सीएम की तबीयत नासाज-अब रविवार तक भी संभावना नहीं, फडणवीस अकेले गए दिल्ली 

CMs health is not likely even till Sunday, Fadnavis went to Delhi alone
सीएम की तबीयत नासाज-अब रविवार तक भी संभावना नहीं, फडणवीस अकेले गए दिल्ली 
मंत्रिमंडल विस्तार पर अनिश्चितता सीएम की तबीयत नासाज-अब रविवार तक भी संभावना नहीं, फडणवीस अकेले गए दिल्ली 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश की शिंदे सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख को लेकर अनिश्चितता बरकरार है। गुरुवार को शिवसेना बागी शिंदे गुट के मुख्य प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि मैंने कहा था कि मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार तक होगा, लेकिन अब कुछ कारणवश और एक- दो दिन का समय लग सकता है, हालांकि केसरकर ने उन कारणों के बारे में नहीं बताया, जिसके कारण मंत्रिमंडल का विस्तार फंसा है। इस बीच गुरुवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली गए थे। जबकि तबियत ठीक न होने के कारण मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली नहीं जा सके। उन्होंने दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले के कारण विस्तार नहीं अटका है। केसरकर ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार को लेकर राज्य में सभी को आतुरता है। इसलिए एक-एक दिन बड़ा लगता है। केसरकर ने कहा कि मैं केवल प्रवक्ता हूं। मुझे बताया गया था कि चार दिन में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। इसलिए मैंने कहा था कि रविवार तक मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मुझे नहीं लगता है कि एक-दो दिन से ज्यादा समय लगेगा। 

अब 15 अगस्त की डेडलाईन 

जबकि चंद्रपुर में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि मुझे मालूम नहीं कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा। शिंदे सरकार को मंत्रिमंडल विस्तार 15 अगस्त से पहले करना ही पड़ेगा। क्योंकि इस बार 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष का झंडा वंदन होगा। इसलिए मुझे विश्वास है कि 15 अगस्त से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा।  

मुख्यमंत्री की तबीयत हुई खराब 

गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तबीयत खराब हो गई है। इस कारण मुख्यमंत्री ने गुरुवार को राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में आयोजित दो बैठकों को रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास नंदनवन में डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। शिवसेना के शिंदे गुट के मुख्य प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि मुख्यमंत्री बीते कई दिनों से नाशिक, औरंगाबाद और पुणे के दौरे पर थे। वह देर रात तीन से चार बजे तक काम करते हैं। वह पिछले आठ दिनों से केवल हर दिन एक से दो घंटा सो पा रहे थे। इस वजह से उन्हें थकावट महसूस हो रही है। इस कारण डॉक्टरों ने उन्हें एक दो दिन तक आराम करने की सलाह दी है। दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सभी बैठकों को रद्द करके अचानक दिल्ली निकल गए। केसरकर ने कहा कि मुझे मालूम नहीं है कि फडणवीस दिल्ली क्यों गए हैं, लेकिन जिस तरीके से उनका दिल्ली दौरा हो रहा है। उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि मंत्रिमंडल विस्तार के लिए संभावित मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

वर्षा बंगले में लगी शिंदे की नेम प्लेट 

राज्य में नई सरकार बनने के एक महीने बाद मुख्यमंत्री के अधिकारिक सरकारी आवास वर्षा बंगले पर एकनाथ शिंदे का नेम प्लेट लगाया गया है। इससे समझा जा रहा है कि शिंदे जल्द ही मुख्यमंत्री आवास वर्षा में रहने के लिए आ सकते हैं। मुख्यमंत्री फिलहाल नंदनवन बंगले में रहते हैं। उन्हें नंदनवन बंगला महाविकास आघाड़ी सरकार में नगर विकास मंत्री के नाते आवंटित हुआ था। इसके पहले शिवसेना के विधायकों की बगावत के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सरकारी बंगला वर्षा छोड़ दिया था। 

Created On :   4 Aug 2022 3:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story