दैनिक भास्कर हिंदी: कलेक्टर ने किया एसडीएम और तहसीलदार कार्यालय का निरीक्षण

August 31st, 2017

डिजिटल डेस्क, कटनी। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने एसडीएम कार्यालय कटनी, तहसील कार्यालय और मुड़वारा का रुटीन निरीक्षण किया। इस दौरान वे एसडीएम और तहसीलदारों के कोर्ट, रीडर सेक्शन, सीएम हेल्पलाईन सेक्शन, लोकसेवा गारंटी शाखा, कम्प्यूटर शाखा पहुंचे और कार्यों की प्रगति कलेक्टर ने जानी।

कलेक्टर ने कहा कि हमारा उद्देश्य राजस्व विभाग की सेवाओं का लाभ सुगमता से नागरिकों को मुहैया कराना है। इसलिये सम्पूर्ण विभागीय अमला तत्परता से इस काम में जुट जाये। ऑफिस में वसूली पंजी संधारित नहीं करने पर शाखा प्रभारी को सस्पेंशन का शोकाज थमाया है। विजिट के दौरान आरआरसी वसूली का जायजा भी संबंधित शाखा प्रभारी से कलेक्टर ने लिया। इस दौरान वसूली पंजी संधारित नहीं पाई गई। शाखा प्रभारी द्वारा 2013 के बाद से संधारण नहीं किया गया है। लापरवाही पर कलेक्टर ने एसडब्ल्यूबीएन शाखा के सहायक ग्रेड-3 विजय पाण्डेय को सस्पेंशन का शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि चार साल की शेष पंजी सात दिनों में संधारित कराए। आगामी सोमवार को कोर्ट में उपस्थित होकर पंजी संधारण का प्रमाण पत्र दें। जिसके बाद उसकी जांच कलेक्ट्रेट की टीम द्वारा की जायेगी।

एसडीएम के रीडर को शोकाज

एसडीएम कोर्ट के निरीक्षण के दौरान रीडर शाखा का जायजा भी कलेक्टर ने लिया। इस दौरान प्रकरण विधिवत् संधारित नहीं पाये गये। इस पर रीडर अभय केलकर को भी कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये है।

खबरें और भी हैं...