Air Strike पर विधानसभा में अभिनंदन प्रस्ताव पारित होते ही विधायकों ने बांटी मिठाई 

Congratulation proposal passed on Surgical Strike 2 in Maharashtra assembly
Air Strike पर विधानसभा में अभिनंदन प्रस्ताव पारित होते ही विधायकों ने बांटी मिठाई 
Air Strike पर विधानसभा में अभिनंदन प्रस्ताव पारित होते ही विधायकों ने बांटी मिठाई 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने वाले सेना और वायुसेना के जवानों का अभिनंदन प्रस्ताव मंगलवार को विधानसभा में पेश किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले का भारतीय सैनिकों ने कड़ा जवाब देकर सराहनीय कार्य किया है। वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई हमले कर उन्हें नेस्तनाबूत कर दिया है। इससे साबित हो गया है कि भारत दुनिया का मजबूत देश और सैन्य ताकत है। मुख्यमंत्री फडणवीस ने इस सफल कार्रवाई के लिए सेना और वायुसेना को बधाई देते हुए विधानसभा में अभिनंदन प्रस्ताव पेश किया जिसका दूसरे दलों ने भी एक मत से समर्थन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय सेना ने जिस तरह पाक अधिकृत कश्मीर में कार्रवाई की है व देश के लिए गर्व की बात है। पुलवामा हमलों के शहीदों का बलिदान व्यर्थ न हो इसके लिए केंद्र सरकार ने सेना को पूरा अधिकार दे दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत कमजोर नहीं है बल्कि वह दुनिया की मजबूत सैन्य ताकत है। भारतीय होने के चलते हम सबके लिए यह गौरव की बात है। मुख्यमंत्री ने सेना को शुभकामनाएं भी दीं। वहीं मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह की निर्णय क्षमता दिखाई है, उसकी मैं सराहना करता हूं। सेना ने वह कर दिखाया जो भारतीयों के मन में था। वहीं सेना की कार्रवाई के बाद उत्साहित भाजपा विधायकों ने विधान भवन की सीढ़ियों पर नारेबाजी करते हुए खुशी प्रकट की। इस दौरान मिठाईयां भी बांटी गई। 

भारतीय वायु सेना के धैर्य को सलामः पवार

पूर्व रक्षामंत्री व राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राईक के लिए भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए कहा है कि हम भारतीय वायु सेना के धैर्य को सलाम करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। पवार ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुझे फोन पर हवाई हमले की बावत जानकारी दी और इसको लेकर बुलाई गई सर्वदलिय बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। लेकिन मुंबई हवाई अड्डे के मरम्मत कार्य की वजह से मैं चाह कर भी दिल्ली नहीं जा पा रहा हूं। पवार के अनुसार विदेश मंत्री स्वराज ने बताया है कि इस हमले में करीब 200 से 250 आतंकी मारे गए हैं। वास्तविक आकड़ा मिलना अभी बाकी है। पवार ने कहा कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई पर मुझे गर्व है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसे मौकों पर सेना को पूरी छुट देनी पड़ती है। इस बारे में मेरी चंद्रबाबू नायडू से भी बात हुई है। उन्होंने कहा कि हम सबको सेना की इस कार्रवाई का समर्थन करना चाहिए। यह कार्रवाई आतंकियों के खिलाफ थी। पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकी अड्डों को नष्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरा विपक्ष सरकार के साथ है।             

बाबूराव विष्णु पराडकर स्मारक के लिए समिति गठित 

इसके अलावा हिंदी पत्रकारिता के पितामह माने जाने वाले बाबूराव विष्णु पराडकर के पैतृक ग्राम सिंधुदुर्ग जिले के पराड में उनका स्मारक बनाने के लिए राज्य सरकार ने जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित की है। राज्य के ग्राम विकास विभाग की तरफ से जारी शासनादेश के अनुसार सिंधुदुर्ग के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित इस समिति में सिंधुदुर्ग जिलापरिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मालवण के तहसीलदार,सिंधुदुर्ग के जिला पुलिस अधीक्षक, पीडब्लूडी के कार्यकारी अभियंता, मुंबई प्रेस क्लब के अध्यक्ष धर्मेंद्र जोरे, मुंबई प्रेस क्लब के पूर्व कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी, काशी पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष डा राममोहन पाठक, वरिष्ठ पत्रकार एके कुलकर्णी, सरपंच संजय नाईक को बतौर सदस्य शामिल किया गया है।     
 

Created On :   26 Feb 2019 1:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story