कांग्रेस ने सीएम धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को बनाया चंपावत सीट से उम्मीदवार

Congress made Nirmala Gahatodi candidate from Champawat seat against CM Dhami
कांग्रेस ने सीएम धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को बनाया चंपावत सीट से उम्मीदवार
उत्तराखंड उपचुनाव-2022 कांग्रेस ने सीएम धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को बनाया चंपावत सीट से उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, देहरादून। कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड के चंपावत सीट पर होने जा रहे उनचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को चुनावी मैदान में उतारा है। उत्तराखंड की चंपावत सीट पर 31 मई को वोटिंग और तीन जून को मतगणना और 11 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है। चंपावत सीट पर पहली बार उपचुनाव होगा।

दरअसल हाल ही में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कैलाश गहतोड़ी चंपावत सीट से लगातार दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए थे लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री के लिए चंपावत सीट छोड़ने का प्रस्ताव रख कर 21 अप्रैल को इस्तीफा भी दे दिया था। इसके बाद इस सीट से अब बीजेपी की टिकट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत तो हासिल की थी, पार्टी को राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से कुल 47 सीटें हासिल हुई थी लेकिन राज्य के सीएम और पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार रहे पुष्कर सिंह धामी अपनी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे जिसके बाद वह अब चंपावत से चुनाव लड़ रहे हैं।

हालांकि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए यह महीना किसी परीक्षा से कम नहीं होने वाला है, क्योंकि खटीमा से चुनाव हारने के बाद भी भले ही वह राज्य के सीएम एक बार फिर बन गए हैं लेकिन उनके सामने अभी विधायक बनने की चुनौती है। विपक्षी दलों ने चंपावत सीट पर घेराबंदी शुरू कर दी है। उपचुनाव में चंपावत सीट से कांग्रेस के साथ साथ आदमी पार्टी भी अपनी दावेदारी कर रही है। इससे पहले इस सीट से कांग्रेस ने 2012 में जीत हासिल की थी, हेमेश खर्कवाल कांग्रेस के विधायक चुने गए थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story