पूर्व मंत्री वडेट्टीवार की बेटी का सावरकर को लेकर विवादित बयान, फडणवीस का पलटवार  

Controversial statement of former minister Vadettiwars daughter about Savarkar
पूर्व मंत्री वडेट्टीवार की बेटी का सावरकर को लेकर विवादित बयान, फडणवीस का पलटवार  
निशाना पूर्व मंत्री वडेट्टीवार की बेटी का सावरकर को लेकर विवादित बयान, फडणवीस का पलटवार  

डिजिटल डेस्क, सोमदत्त शर्मा, मुंबई. कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मंत्री विजय वडेट्टीवार की बेटी शिवानी वडेट्टीवार ने वीर सावरकर को लेकर विवादित बयान दिया है। जिस पर राजनीति तेज हो गई है। शिवानी प्रदेश युवक कांग्रेस की महासचिव हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवानी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिन लोगों को वीर सावरकर का इतिहास नहीं मालूम वह भी बयान दे रहे हैं। बता दें कि शिवानी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि सावरकर को लगता था कि बलात्कार एक राजनीतिक हथियार है और इसका इस्तेमाल राजनीति में अपने विरोधियों के खिलाफ करना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही सावरकर यात्रा की आलोचना करते हुए शिवानी ने एक कार्यक्रम में यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि बलात्कार को राजनीतिक हथियार बताने वाला हिंदू लोगों का प्रेरणास्रोत कैसे हो सकता है। शिवानी ने कहा था कि इस कार्यक्रम में बैठी महिलाओं को सावरकर के इन विचारों को सुनकर डर लगने लगता है। 

कुछ लोग बगैर इतिहास जाने देते हैं बयान- फडणवीस  

फडणवीस ने शिवानी के इस बयान को लेकरकहा कि कुछ लोगों को इतिहास भी मालूम नहीं है और वर्तमान भी मालूम नहीं है। ऐसे लोगों का सावरकर से कोई नाता भी नहीं रहा है फिर इस तरह का बयान देते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बगैर तर्क और बुद्धि के बात करते हैं। उनके बयान पर प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं लगता है। 

आघाडी की पार्टियों ने बयान से किया किनारा 

हालांकि शिवानी के इस बयान पर आघाडी की तीनों पार्टियों ने किनारा कर लिया है। सावरकर के पक्ष में रही शिवसेना (उद्धव गुट) ने भी शिवानी के बयान से पल्ला झाड़ लिया है। पार्टी के नेता इस बारे में बोलना नहीं चाह रहे हैं।     
 

Created On :   16 April 2023 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story