कोरोना संक्रमण - 4 दिन में सौ से ज्यादा मरीज सामने आए 

Corona infection - more than 100 patients appeared in 4 days
कोरोना संक्रमण - 4 दिन में सौ से ज्यादा मरीज सामने आए 
कोरोना संक्रमण - 4 दिन में सौ से ज्यादा मरीज सामने आए 

 डिजिटल डेस्क जबलपुर । गुरुवार को मिली जाँच रिपोट्र्स में सात और व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में राँझी गुरुद्वारा के पीछे रहने वाला 19 वर्षीय युवक, राँझी गुरुद्वारा के पीछे रहने वाली गुलजार होटल में शादी समारोह में शामिल हुई 31 वर्ष की महिला, शारदा चौक होटल चौरसिया के पास किराये के मकान में रहने वाला 38 वर्षीय पुरूष, न्यू जेल लाइन निवासी 52 वर्षीय महिला, राँझी अम्बेडकर वार्ड निवासी 71 वर्षीय वृद्ध तथा 31 वर्ष का एक पुरुष और 23 साल का युवक शामिल है । इस तरह जबलपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 697 हो गई है । यहां चार दिन में सौ से ज्यादा संक्रमित सामने आ चुके हैं ।
इसी तरह गुरुवार को सुबह मिली जाँच रिपोट्र्स में  कोरोना के दस नये पॉजिटिव प्रकरण सामने आये हैं । कोरोना पॉजिटिव आये व्यक्तियों में पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति के सम्पर्क में आये महावीर काम्प्लेक्स सदर निवासी 63 वर्षीय पुरुष एवं 55 वर्ष की महिला,  सदर बाजार गली नम्बर सोलह निवासी 60 वर्ष का पुरुष, नई बस्ती कजरवारा निवासी 47 वर्ष की महिला, दद्दा नगर निवासी मेट्रो हॉस्पिटल के बिलिंग सेक्शन का 36 वर्ष का कर्मचारी, पूर्व संक्रमित के सम्पर्क में आये रानी दुर्गावती वार्ड फुलवारी निवासी एक ही परिवार के चार सदस्य 23 और 28 वर्ष के युवक एवं  21वर्ष की युवती व 30 वर्ष की महिला, दीक्षित कॉलोनी चुंगी नाका निवासी पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति के सम्पर्क में आने वालों में शामिल 31 वर्ष की महिला शामिल है ।
वृद्धा की मौत
गढा निवासी एक बुजुर्ग महिला रोगी उम्र 72 वर्ष को 15/07/20 को मेडिकल मे तेज बुखार, खाँसी,साँस लेने मे तकलीफ से कोविड आई सी यू मे अत्यंत गंभीर अवस्था मे भर्ती किया गया।मरीज को यह तकलीफ तीन दिन से थी।  मरीज की जाँच मे सेवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम के साथ निमोनिया, सेप्सिस  और मल्टी आर्गन फेलियर के लक्षण मिले। मरीज को हाई फ्लो आक्सीजन और अन्य दवाइयों से उपचार किया गया। उनकी स्थिति और खराब होने पर वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।
डाक्टरों के लगातार प्रयासों के बाद भी उनकी स्थिती खराब होती गई। मेडिकल कॉलेज की टीम जिसमे मेडिसिन, पलमोनरी मेडिसिन,  एनेस्थेसिया के विशेषज्ञों के अथक प्रयासों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। आज प्रात: 7.15 बजे उनका निधन हो गया। 
 

Created On :   16 July 2020 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story