दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना वायरस - चीन का नागरिक आया जबलपुर 

February 7th, 2020

दिल्ली से आए मैसेज के बाद सक्रिय हुआ स्वास्थ्य अमला,14 दिन घर में ही रहने दी हिदायत
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
चीन से शहर आए सदर निवासी युवक के बाद अब एक चीनी नागरिक के शहर आने की सूचना दिल्ली से आने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला फिर हरकत में आ गया है। करीब 40 वर्षीय यह चीनी व्यक्ति चीन से 4 तारीख को दिल्ली पहुँचा बुधवार 5 जनवरी को वह जबलपुर आया। चीनी नागरिक के यहाँ आने की सूचना गुरुवार दोपहर बाद दिल्ली से आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमला सक्रिय हुआ। हैल्थ टीम ने पोलीपाथर अपार्टमेंट में उसके किराए के फ्लैट में पहुँचकर उसकी जाँच की तथा 14 दिन तक घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। 

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी का कर्मी

यह चीनी व्यक्ति चायना की किसी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के लिए काम करता है। वह यहाँ कब से रह रहा है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है। दिल्ली से आए मैसेज के बाद सक्रिय हुई स्वास्थ्य टीम मॉस्क आदि पहनकर उसके फ्लैट पहुँची, प्रारंभिक जाँच में वायरस संक्रमण जैसे लक्षण नहीं दिखे, लेकिन उसे हर समय मॉस्क पहनने तथा 14 दिन तक फ्लैट से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है।
इनका कहना है
चीन से आए नागरिक को 14 दिन घर में ही मॉस्क लगाकर रहने कहा गया है, उसकी निगरानी के लिए दो टाइम हमारी टीम सक्रिय रहेगी। इस मामले में पुलिस की भी मदद ली जा रही है। यदि वह बाहर निकलेगा तो उसे विक्टोरिया के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। उसके स्वाब और ब्लड की सैंपलिंग की जाएगी। 
-डॉ. धीरज दवंडे,  प्रभारी सीएमएचओ