• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Corona virus lock down man walk 1500 km from mumbai to shravasti uttar pradesh died in quarantine center

दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन: मुंबई से 1500 किमी पैदल चलकर श्रावस्ती पहुंचा शख्स, क्वारंटीन किया और 5 घंटे में मौत

April 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, श्रावस्ती। पंद्रह दिन पहले उत्तर प्रदेश के इंसाफ अली ने श्रावस्ती जिले में अपने घर पहुंचने के लिए मुंबई से पैदल चलना शुरू किया था। मुंबई के वसई में रहने वाले मजदूर अली ने रास्ते में भोजन  और पानी के लिए खासा संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने चलना जारी रखा और लगभग 1,500 किलोमीटर पैदल चलकर अपने गांव पहुंचे। वह सोमवार को अपने गांव के बाहरी इलाके में पहुंचे और उसे तुरंत जिले के मल्हीपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत मटखनवा में एक क्वारंटीन केंद्र में ले जाया गया। कुछ घंटे बाद, पानी की कमी और थकावट के कारण उसकी मृत्यु हो गई।

पेट दर्द और तीन बार उल्टी हुई:
श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने कहा कि अली सुबह 7 बजे के करीब मटखनवा पहुंचे और स्थानीय स्कूल में बुनियादी परीक्षण करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। सिंह ने कहा कि उन्हें नाश्ता भी  दिया गया था जिसके बाद उन्होंने आराम किया। पांच घंटे के बाद, उन्हें पेट के ऊपरी हिस्से में दर्द की शिकायत शुरू हुई और तीन बार उल्टी भी हुई। इससे पहले कि डॉक्टरों को बुलाया जाता, अली की मौत हो गई।

संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी दुकानें

रिपोर्ट आने का इंतजार: 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ए.पी.भार्गव ने कहा कि उन्होंने उसके नमूने ले लिए थे और लखनऊ में डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोनावायरस के परीक्षण के लिए भेज दिया था। सीएमओ ने कहा, रिपोर्ट सामने आने के बाद ही, हम अली की मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए उसके शव का पोस्टमार्टम करेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा, डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किए गए प्रारंभिक जांच के दौरान, कोरोनोवायरस के कोई संकेत या लक्षण का पता नहीं लगा था।