सांसद नवनीत राणा के खिलाफ कार्रवाई न होने से अदालत ने पूछा - क्या पुलिस मैनेज हो गई

Court angry due to lack of action against MP Navneet Rana
सांसद नवनीत राणा के खिलाफ कार्रवाई न होने से अदालत ने पूछा - क्या पुलिस मैनेज हो गई
नाराजगी सांसद नवनीत राणा के खिलाफ कार्रवाई न होने से अदालत ने पूछा - क्या पुलिस मैनेज हो गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फर्जी जाति प्रमाणपत्र के मामले में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के खिलाफ कार्रवाई के लिए अतिरिक्त समय मांगे जाने से नाराज अदालत ने मुंबई पुलिस को फटकार लगाई है। शिवडी स्थित मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामले की जांच कर रहे मुलुंड पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक ने समय मांगा तो नाराज मजिस्ट्रेट ने कहा कि अदालत के आदेश का पालन होता नहीं दिख रहा है। आरोपी महाराष्ट्र में ही हो तो कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। सख्ती दिखाते हुए अदालत ने सवाल किया कि क्या पुलिस मैनेज हो गई है? 

अदालत ने अतिरिक्त समय की मांग अस्वीकार करते हुए पुलिस को जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मामले की अगली सुनवाई 28 नवंबर को होगी। सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता जयंत वंजारी ने कहा कि अदालत ने नवनीत राणा के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है लेकिन पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके बाद अदालत ने पुलिस को फटकार लगाते हुए राणा के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। कांग्रेस-राकांपा ने भी इसको लेकर सरकार की आचोलना की है। 

क्या है मामला

नवनीत राणा और उनके पिता के खिलाफ जाति प्रमाणपत्र के लिए फर्जी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट जमा करने के आरोप में मुंबई के मुलुंड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में शिवडी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राणा के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है और पुलिस को इस पर अमल के निर्देश दिए हैं। वहीं राणा ने आदेश को सत्र न्यायालय में चुनौती दी है लेकिन अदालत ने निचली अदालत द्वारा जारी वारंट पर रोक नहीं लगाई है। लेकिन मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है इसके चलते अदालत ने नाराजगी जताई है। पुलिस को सांसद राणा को अदालत के सामने पेश करना है।  

 

Created On :   7 Nov 2022 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story