राणा दंपति को जारी किया नोटिस- जमानत रद्द करने की मांग को लेकर पुलिस पहुंची अदालत

Court issues notice to Rana couple - Police reached court to demand cancellation of bail
राणा दंपति को जारी किया नोटिस- जमानत रद्द करने की मांग को लेकर पुलिस पहुंची अदालत
हनुमान चालीसा विवाद राणा दंपति को जारी किया नोटिस- जमानत रद्द करने की मांग को लेकर पुलिस पहुंची अदालत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विशेष अदालत ने हनुमान चालीसा के पाठ की घोषणा के बाद विवादों में आयी निर्दलीय सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने राणा दंपति को यह नोटिस पुलिस की ओर से उनकी जमानत रद्द करने की मांग को लेकर दायर आवेदन पर सुनवाई के बाद जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने राणा दंपति से पुलिस की ओर से दायर आवेदन पर जवाब मांगा है।  आवदेन में पुलिस ने दावा किया है कि राणा दंपति ने जमानत देते समय कोर्ट की ओर से तय की गई शर्तों का उल्लंघन किया है। इसलिए आरोपी राणा दंपति के जमानत को रद्द कर दिया जाए।  आवेदन के मुताबिक कोर्ट ने आरोपियों (राणा दंपति) को मीडिया से बात करने से मना किया था फिर भी जेल से छूटने के बाद आरोपियों ने मीडिया के सामने साक्षात्कार दिया है। माना जा रहा है कि एक बार फिर राणा दंपति की मुश्किले बढ सकती है। 

सोमवार को न्यायाधीश आर.एन रोकडे के सामने पुलिस के आवेदन पर सुनवाई हुई। विशेष सरकारी वकील प्रदीप घरत के पक्ष को सुनने के बाद न्यायाधीश ने राणा दंपति को नोटिस जारी किया और मामले की सुनवाई 18 मई तक के लिए स्थगित कर दी। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवीनीत राणा व बडनेरा से विधायक रवि राणा ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। इसके बाद खाल पुलिस ने 23 अप्रैल2022 को  राणा दंपति को गिरफ्तार किया था। फिर कोर्ट ने राणा दंपति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पुलिस ने राणा दंपति के खिलाफ नफरत फैलाने सहित राजद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया था।

इस बीच राणा दंपति ने कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन दायर किया था।न्यायाधीश ने राणा दंपति के जमानत आवेदन पर सुनवाई के बाद 4 मई को उन्हें 50-50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत प्रदान की थी। कोर्ट ने जमानत देते समय राणा दंपति को कहा था कि वे अपने इस तरह के अपराध को न दोहारए और मीडिया से बात न करे। किंतु खार पुलिस के मुताबित आरोपियों(राणा दंपति)ने कोर्ट द्वारा तय की गई जमानत के शर्तों का उल्लंघन किया है। लिहाजा पुलिस ने विशेष सरकारी वकील प्रदीप घरत के माध्यम से कोर्ट में राणा दंपति को मिली जमानत को रद्द करने की मांग को लेकर कोर्ट में आवेदन दायर किया है। आवेदन में कहा गया है कि जेल से रिहाई के बाद राणा दंपति ने मीडिया के सामने साक्षात्कार दिया है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ गैरजानती वारंट जारी किया जाए और उन्हें तत्काल हिरासत में लिया जाए। 

नवनीत के एमआरआई की फोटो को लेकर शिवसेना ने अस्पताल से पूछा सवाल 

उधर नवनीत राणा के एमआरआई के दौरान फोटो खींचवाने के मामले में शिवसेना ने लीलावती अस्पताल पर सवाल खड़े किए हैं। सोमवार को शिवसेना की विधायक मनीषा कायंदे और मुंबई मनपा की पूर्व महापौर ने किशोरी पेडणेकर ने अस्पताल के प्रशासन से मुलाकात की। पत्रकारों से बातचीत में कायंदे ने कहा कि एमआरआई स्कैनिंग रूम में मरीज के अलावा उसके किसी परिजन को जाने की अनुमति नहीं होती है। स्कैनिंग रूम में मोबाइल और कैमरा को नहीं ले जाया सकता है। लेकिन बीते दिनों नवनीत के अस्पताल में इलाज के दौरान की गई एमआरआई के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसलिए अस्पताल प्रशासन को जवाब देना पड़ेगा कि नवनीत को फोटो खींचवाने की अनुमति कैसे दी गई? इसके जवाब में अस्पताल प्रशासन ने जांच के बाद जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

 

Created On :   9 May 2022 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story