comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

लाखों की सीमेंट मिक्सर मशीन चोरी कर कबाड़ में बेच दी, नाले में मिला चोरी हुआ एटीएम, गैंगस्टर का भांजा केदार भी गिरफ्तार

लाखों की सीमेंट मिक्सर मशीन चोरी कर कबाड़ में बेच दी, नाले में मिला चोरी हुआ एटीएम, गैंगस्टर का भांजा केदार भी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाठोड़ा थानांतर्गत ढाई लाख की सीमेंट मिक्सर मशीन चोरी कर उसे कबाड़ में बेचने का मामला सामने आया है। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, तो 12 घंटे के अंदर ही 3 आरोपियों को धर-दबोचा। आरोपियों ने ट्रैक्टर की मदद से मशीन को चुराया और गैस कटर से उसके टुकड़े कर कबाड़ी को बेच दिया था। आरोपी इससे पहले भी दो मिक्सर मशीन चोरी कर चुके हैं। उन मशीनों के टुकड़े भी जब्त किए गए हैं। कार्रवाई क्राइम इंटेलिजेंस दस्ता और अपरधा शाखा ने की है। पुलिस के अनुसार फरियादी शीतल पंजूराम पाल (37) निवासी साखरकर वाड़ी, डिप्टी सिग्नल ने कुछ समय पहले सीमेंट मिक्सर मशीन खरीदी थी। वह बड़ी-बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों को मशीन किराये पर देता था। 12 अक्टूबर को मशीन के गीयर में तकनीकी खामी आने से उसे शाम  6 बजे ड्राइवर राजू मोहरे जहां से मशीन खरीदी गई थी, उस कंपनी के वर्कशॉप के सामने संघर्ष नगर में ले जाकर खड़ा कर दिया। सोमवार को जब मशीन लेने गया, तो मशीन वहां से गायब थी। इस बारे में संबंधित कंपनी से भी पूछताछ करने पर कोई जानकारी नहीं मिली। उसके बाद  फरियादी ने वाठोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 

 

नाले में मिला चोरी हुआ एटीएम

काटोल के स्थानीय बैंक ऑफ महाराष्ट्र का रुपए से भरा चोरी हुआ एटीएम सोमवार को नाले में पड़ा मिला है। मशीन से 16 लाख रुपए निकालकर चोर फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। जानकारी अनुसार रविवार की रात चोर एटीएम का नट-बोल्ट काटकर मशीन चुरा ले गए थे। मशीन में 15 लाख 99 हजार रुपए थे। सोमवार को सुबह वह एटीएम सावनेर तहसील के धापेवाड़ा-पाटणसावंगी मार्ग पर ब्रह्मपुरी के नाले में टूटी-फूटी अवस्था में मिली। सूचना मिलते ही डीवाईएसपी नागेश जाधव, वरिष्ठ पीआई महादेव आचरेकर के मार्गदर्शन में पीएसआई निंबुरकर, हेेड कांस्टेबल जयसिंह पवार, सुनील ठोंबरे के साथ बैंक अधिकारी द्वारा नाले में जाकर एटीएम जब्त की गई। बैंक अधिकारी के अनुसार मशीन में 23 लाख रुपए अपलोड किए गए थे, जिसमें से घटना के समय 15 लाख 99 हजार रुपए शेष थे। आरोपी रुपए के साथ फरार हैं। काटोल पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

 

गैंगस्टर आंबेकर का भांजा शैलेश केदार भी गिरफ्तार

बदमाश संतोष आंबेकर के भांजे शैलेश केदार को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार िकए जाने की खबर है। इसकी पुष्टि अपराध शाखा पुलिस विभाग के अाला अफसर ने की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को अपराध शाखा पुलिस विभाग ने संतोष आंबेकर के भांजे शैलेश केदार को गिरफ्तार कर लिया है। शैलेश की गिरफ्तारी से शहर में बदमाशों के बीच खलबली मच गई है। सूत्र बताते हैं कि अपने मामा संतोष आंबेकर के नक्शे कदम पर चलने वाला बदमाश शैलेश केदार पर भी कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस आरोपी पर दुष्कर्म जैसे भी मामले दर्ज हैं। इस आरोपी ने अपने मामा के दम पर कई बार घटनाओं को अंजाम दिया है। इस आरोपी का पुराना आपराधिक रिकार्ड भी पुलिस खंगााल रही है। अपराध शाखा पुलिस विभाग के उपायुक्त गजानन राजमाने ने बताया िक संतोष आंबेकर के भांजे शैलेश केदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को जानकारी मिली है िक गुजरात के कारोबारी िजगर पटेल के मामले में उसकी भूमिका है। इस मामले में उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी।

 

युवक की हत्या का प्रयास, 4 गिरफ्तार

एक युवक पर पुरानी दुश्मनी के चलते कुछ बदमाशों से ईंट और घातक शस्त्रों से हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया। घायल अक्षय राजू पाैनीकर है। आरोपियों के हमले में उसकी नाक कट गई। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार तांडापेठ नाइक तालाब धोबीघाट निवासी अक्षय राजू पौनीकर पर 13 अक्टूबर को रात करीब 8.45 बजे हमला किया गया। हमलावरों में प्रवीण उर्फ टेमप्या गणेश निमवाले तांडापेठ, राहुल बबलू शर्मा पीली मारबत, प्रशांत शांताराम बुरडे और हैदर अंसारी मोहम्मद ताजिम अंसारी बंगाली पंजा निवासी शामिल है।

 

सेवाग्राम एक्स. से अजनी-नागपुर के बीच 78 हजार के जूते चोरी

वहीं मोबाइल, बैग चोरी के साथ अब यात्रियों द्वारा लाए जा रहे सामनों को भी चोर अपना लक्ष्य बना रहे हैं। नागपुर में सैंपल के लिए लाए दाएं पैर के 35 जूते ट्रेन से गायब कर दिए गए। यह घटना शनिवार को सेवाग्राम एक्सप्रेस में अजनी से नागपुर स्टेशन के बीच सुबह 5.35 बजे हुई। इस प्रकरण में रेलवे पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का अपराध दाखिल किया है। रोहित सुरेश दखनेजा (31), पुणे निवासी फरियादी का नाम है। सुरेश दखनेजा जलगांव से नागपुर आ रहा था। उसके साथ 35 जूतों भरा झोला बैग (कीमत 78 हजार रुपए) था। वह ट्रेन 12139 सेवाग्राम एक्सप्रेस की बोगी क्र.-एस-6 में 70 क्रमांक की बर्थ पर यात्रा कर रहा था। सुबह का समय होने से सुरेश को गहरी नींद लग गई थी। अजनी आने तक उसकी बैग ठीकठाक थी। सुबह 5.35 बजे अजनी से गाड़ी छूटने के बाद उसे फिर नींद लग गई। उसकी नींद का फायदा उठाकर अज्ञात चोर ने अजनी स्टेशन से गाड़ी छूटने के बद उनकी बैग उड़ा दी। सुबह 5.53 बजे सुरेश की नींद खुली तो उसको जूतों का हरे रंग का बैग कहीं नजर नहीं आने पर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। नागपुर रेलवे स्टेशन पर गाड़ी आनेके बाद सुरेश ने रेलवे पुलिस स्टेशन में पहुंचकर शिकायत की। दखनेजा की शिकायत पर रेलवे पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। आगे की जांच जारी है।

 

ट्रक के पहिए के नीचे दबने से क्लीनर की मौत

वहीं ट्रक खराब होने पर उसने नीचे जाकर मरम्मत करते वक्त एक व्यक्ति हादसे का शिकार हो गया। घटना सोमवार को हिंगना थाना अंतर्गत हुई। चंद्रभान शिवराम हेडाऊ (52), निवासी जुनी मंगलवारी ट्रक क्र.-एम.एच.-40-वाई.-3499 पर क्लीनर का काम करता था। घटना के दिन बनवाड़ी गांव के रास्ते पर ट्रक खराब हो गया। ऐसे में ढलान पर ट्रक को खड़ा कर चंद्रभान ट्रक की मरम्मत कर रहा था। इस दौरान ट्रक पीछे सरकने से पहिया क्लीनर पर चढ़ गया। बुरी तरह जख्मी हालत में उसे मेडिकल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

सोनेगांव तालाब के पास मिला वृद्ध का शव

एक वृद्ध व्यक्ति का शव सोनेगांव पुलिस स्टेशन हद में मिला। घटना रविवार की शाम की है। मृतक विनायक कारूसाव फुलबांधे (80), निवासी एचबी इस्टेट, सोनेगांव है। घटना के दिन वह घर से टहलने के लिए निकले थे, लेकिन काफी समय बाद भी वापिस नहीं आने पर घरवालों ने उन्हें ढूंढ़ने का प्रयास किया। इस दौरान सोनेगांव तालाब एचबी इस्टेट की ओर जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे वह मृत अवस्था में दिखाई दिए। फरियादी अनिल मोतीराम सुफे (48), निवासी सहकार नगर की शिकायत पर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया।

 

एक दिन में वसूले 2.12 लाख

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंे रविवार को फोरट्रेस टिकट चेकिंग अभियान के दौरान भंडारा रोड स्टेशन पर कुल 822 मामलों में 2,12,735 रुपए दंड के रूप में वसूले गए। इसमें बिना टिकट यात्रा करने वाले लगभग 111 मामलों से 58,150 रुपए वसूले गए। साथ ही अनियमित टिकट के 275 मामलों से 1,11,015 रुपए, िबना बुक किए सामान के 436 मामलों से 43,570 रुपए वसूले गए। 

 

छात्रा से छेड़छाड़ आरोपी गिरफ्तार

ट्यूशन क्लास गई छात्रा से घर लौटते समय एक किराना दुकानदार के बेटे ने उसके साथ छेड़छाड़ की। पीड़ित छात्रा की शिकायत पर अजनी पुलिस ने आरोपी रूपेश जायस्वाल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। अारोप है िक, आरोपी ने पीड़िता को जबरन चॉकलेट खाने के लिए दी और मौका पाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। घटना अजनी क्षेत्र में हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार अजनी क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा को आरोपी रूपेश शिवनारायण जायस्वाल (34)  प्लॉट नं.-481, चंदन नगर, मेडिकल चौक निवासी ने परेशान कर रखा था। गत दिनों आरोपी रूपेश ने 11वीं कक्षा की छात्रा को टयूशन क्लास से घर जाते समय उसका पीछा किया। आरोपी की दुकान के ऊपर पीड़ित छात्रा टयूशन पढ़ने जाती है, इसलिए आरोपी और छात्रा के बीच जान-पहचान हो गई। गत दिनों छात्रा जब शाम को टयूशन से घर जा रही थी, तभी रूपेश ने उसे रास्ते में रोका और उसे चॉकलेट दी, छात्रा ने इनकार किया तो रूपेश जिद करने लगा िक, उसे चॉकलेट वह खुद िखलाएगा। इससे छात्रा घबरा गई। चॉकलेट खाने लगी, तब आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ की। आरोपी ने छात्रा का मोबाइल नंबर ले लिया था। वह उसे फोन पर भी बार-बार परेशान कर रहा था। आरोपी की इन हरकतों से परेशान होकर छात्रा ने उसके खिलाफ अजनी थाने में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी  रूपेश जायस्वाल के खिलाफ छेड़छाड़ व पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

जुआ अड्डे पर छापा, 10 जुआरी गिरफ्तार

घर में चल रहे जुआ अड्डे पर पुलिस ने छापा मारकर 10 जुआरियों को धरदबोचा। इन जुआरियों से नकदी, विविध कंपनियों के मोबाइल व दोपहिया वाहन सहित करीब 4 लाख 44 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लाट नं.-95 अनमोल नगर वाठोड़ा निवासी प्रमोद कडू के घर में जुआ अड्डा चल रहा था। इस अड्डे पर कुछ जुआरी ताश पत्तों से जुआ खेल रहे थे। इस बारे में अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट-3 को गुप्त सूचना मिली। यूनिट-3 के दस्ते ने प्रमोद कडू के घर पर छापा मारा। कडू के घर में चल रहे जुआ अड्डे से पुलिस ने आरोपी प्रमोद ज्ञानेश्वर कडू,  साजिद खुर्शीद आलम, राम तुलसीराम भानारकर, कल्पेश पांडुरंग कंुभारे, विजय मधुकर महाजन, अर्शिद अजीज शेख , राहुल मोतीराम वाघ, नामदेव भगवानजी बावणे, लवकेश विष्णु हेडाऊ और पंकज बसंतराव कोहाड़ नामक जुआरियों गिरफ्तार किया। इन जुआरियों से नकद 27 हजार 550 रुपए, 9 मोबाइल ताश के पत्ते और दोपहिया वाहन जब्त किए। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में उक्त कार्रवाई की गई। यूनिट के पुलिस निरीक्षक नरेंद्र हिवरे, सहायक पुलिस निरीक्षक योगेश चौधरी, अनिल दुबे, शैलेष पाटील, नायब सिपाही श्याम कडू, टप्पूलाल चुटे, सत्येंद्र यादव  व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

 

गांधीसागर में मिला युवक का शव

दो दिन से लापता एक युवक का शव गांधीसागर तालाब में मिला। आत्महत्या का अज्ञात है। गणेशपेठ पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। इरफान खान वल्द बशीर खान (26), निवासी बेले नगर, कलमना है। वह गैरेज में काम करता था। दो दिन से वह घर नहीं लौटा था। परिजनों ने इसकी जानकारी कलमना पुलिस को देकर मिसिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। इधर रविवार की शाम को गांधीसागर तालाब में उसका शव पानी में दिखाई दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की जेब से मिले दस्तावेज के आधार पर पुलिस ने उसके घरवालों को जानकारी दी। फरियादी शब्बीर खान वल्द हमीद खान (56), निवासी भालदापुरा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। पुलिस घटना को लेकर जांच कर रही है। 

कमेंट करें
RiZLq
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।