पूर्व सरपंच, रोजगार सहायक और पीसीओ पर अपराध दर्ज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पीएम आवास घोटाला पूर्व सरपंच, रोजगार सहायक और पीसीओ पर अपराध दर्ज

डिजिटल डेस्क,सतना। जनपद पंचायत नागौद के अंतर्गत ग्राम पंचायत रहिकवारा में कागजों पर प्रधानमंत्री आवास बनवाकर लाखों रुपए हड़पने के आरोप पर पुलिस ने पूर्व सरपंच, रोजगार सहायक और पंचायत समन्वय अधिकारी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि वर्ष 2015 से जुलाई 2022 के बीच तत्कालीन सरपंच बलवेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र आदित्य प्रताप सिंह,रोजगार सहायक बृजकिशोर पुत्र नत्थूलाल कुशवाहा और पीसीओ राजेश्वर कुजूर पुत्र टी. कुजूर ने सांठगांठ कर 8 प्रधानमंत्री आवास कागजों पर मंजूर कर हितग्राहियों की बजाय अपने खास लोगों के खातों में राशि जमा करने के बाद आपस में बंटवारा कर लिया। इस संबंध में शिकायत मिलने पर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिला पंचायत सीईओ डॉ. परिक्षित राव को जांच कराने के निर्देश दिए। तब उन्होंने नागौद सीईओ कल्पना यादव को हकीकत सामने लाने की जिम्मेदारी सौंपी।

जांच के बाद कायमी 

जांच-पड़ताल के बाद दिनेश चौधरी, बब्लू वर्मा, दिलासा वर्मा, लालमनी चौधरी, परमलाल, संतोष बढ़ई, ममता तोमर और रामलली पाल के नाम पर आवास स्वीकृत करवाकर 9 लाख 60 हजार रुपए का गबन प्रमाणित पाया गया। नागौद जनपद के खंड पंचायत अधिकारी विजयेन्द्र प्रताप सिंह के प्रतिवेदन पर बलवेन्द्र प्रताप सिंह, बृजकिशोर कुशवाहा और राजेश्वर कुजूर के खिलाफ धारा 409, 420 और 34 का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

Created On :   27 Oct 2022 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story