दैनिक भास्कर हिंदी: नरेंद्र दाभोलकर हत्या : 1 रिमांड पर वकील पुनालेकर और विक्रम भावे

May 26th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के मामले में गिरफ्तार वकील संजीव पुनालेकर और विक्रम भावे को पुणे सत्र न्यायालय ने 1 जून तक सीबीआई हिरासत में रखने का आदेश दिया है। सीबीआई ने दोनो को मुंबई से गिरफ्तार किया था। दोनों को शनिवार शाम मुंबई से गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक मामले में गिरफ्तार आरोपी शरद कलसकर से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर दोनों को दाभोलकर की हत्या की साजिश में शामिल होने और सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई के विशेष सरकारी वकील प्रकाश सूर्यवंशी ने जिरह करते हुए कहा कि डॉ. दाभोलकर हत्या प्रकरण में इस्तमाल की गई बाइक के लिए भावे से पूछताछ जरूरी है। एड. पुनालेकर ने डॉ. दाभोलकर और पत्रकार गौरी लंकेश हत्या प्रकरण में इस्तमाल की गई रिवाल्वर नष्ट करने में मदद की थी। इसलिए भावे और पुनालेकर से कड़ी पूछताछ की जाएगी। 

पुनालेकर पर हत्या की साजिश में शामिल होने, हत्या के बाद सबूत नष्ट करने और आरोपियों को दिशानिर्देश देने का आरोप है। इसके अलावा भावे को आरोपियों को दाभोलकर की पहचान कराने, उनसे जुड़ी जानकारी देने और साजिश में शामिल होने के आरोप हैं। दरअसल सीबीआई पूछताछ में कलसकर ने खुलासा किया था कि पुनालेकर और भावे ने दाभोलकर की हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल नष्ट करने में मदद की थी।

साथ ही भावे ने आरोपियों को दाभोलकर को पहचानने में मदद की थी। भावे साल 2008 में ठाणे के गडकरी रंगायतन में हुए बम धमाके के मामले में दोषी करार दिया जा चुका है और फिलहाल जमानत पर है। वहीं पुनालेकर दाभोलकर और गोविंद पानसरे हत्याकांड के आरोपियों का वकील है और सनातन संस्था से जुड़े आरोपियों की ओर से मामलों की पैरवी करता है। सीबीआई को शक है कि मामले में फरार आरोपी पुनालेकर के संपर्क में हो सकते हैं। आरोपियों को रविवार को पुणे स्थित सत्र न्यायालय में पेश किया जाएगा। बता दें कि 20 अगस्त 2013 को दाभोलकर की पुणे में हत्या कर दी गई थी।    

 

 

 

खबरें और भी हैं...