दाभोलकर-पानसरे हत्याकांड : हथियारों की खोज के लिए सीबीआई ने फिर मांगा समय

Dabholkar murder case : CBI again sought time to search weapons
दाभोलकर-पानसरे हत्याकांड : हथियारों की खोज के लिए सीबीआई ने फिर मांगा समय
दाभोलकर-पानसरे हत्याकांड : हथियारों की खोज के लिए सीबीआई ने फिर मांगा समय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सीबीआई ने बांबे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर व गोविंद पानसरे की हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार की खोज का काम अंतिम पडाव पर है। इसे पूरा करने में 15 दिन का समय और लगेगा। इसलिए सीबीआई को थोड़ा और वक्त दिया जाए। इससे पहले सीबीआई की ओर से पैरवी कर रहे एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने मामले की जांच को लेकर प्रगति रिपोर्ट पेश की। उन्होंने कहा कि हथियार की खोज के लिए और 15 दिन का समय दिया जाए। 

सिंह ने अदालत को बताया कि ठाणे स्थित कलवा की खाड़ी में विशेषज्ञों की टीम हथियार की तलाश कर रही है। हाईकोर्ट में दाभोलकर व पानसरे के परिजनों की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई चल रही है। याचिका में इस मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में कराए जाने की मांग की गई है। 

गुरुवार को न्यायमूर्ति एससी धर्माधिकारी व न्यायमूर्ति रियाज छागला की खंडपीठ के सामने यह याचिका सुनवाई के लिए आई। सिंह की ओर से मामले को लेकर पेश की गई जांच रिपोर्ट पर गौर करने के बाद खंडपीठ ने मामले की सुनवाई 13 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी। इस दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने भी खंडपीठ से अपना पक्ष रखने के लिए समय की मांग की। गौरतलब है कि सीबीआई दाभोलकर मामले की  जबकि विशेष जांच दल (एसआईटी) पानसरे मामले की जांच कर रही है। 

Created On :   16 Jan 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story