comScore

दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव-2019: उत्साह के साथ छाया गरबा रास, दिलों में छोड़ गया अमिट छाप

दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव-2019: उत्साह के साथ छाया गरबा रास, दिलों में छोड़ गया अमिट छाप


डिजिटल डेस्क कटनी।  दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव के समापन पर आयोजित कार्यक्रम से रूबरू होने शहर वासी देर रात तक अपने स्थान में जमे रह। उनकी तालियों के उत्साहवद्र्धन से प्रतिभागियों का भी उत्साह दोगुना रहा। मारी कालिका माई के द्वारे ढोल बाजे रे..., पंखिड़ा ओ पंखिड़ा..., सत्यम.. शिवम सुंदरम.., जयो जयो मां जगदम्बे...,  बाजे रे बाजे ढोल बाजे..., जैसे
गीतों के साथ रीमिक्स के तड़के ने माहौल में वासंती रंग घोला।  पांपरिक और भक्ति गीतों  के साथ ही सिंगल रास, डबल रास, भाई- भाई, मटकी डांस, जोड़ी रास, कच्छी गरबा, सुरती रास पर डांडियों की खनक शाम से लेकर देर रात तक गूंजती रही। गीत संगीत और ढोल की थाप ने बारडोली की धरा को गुंजायमान कर दिया।
ट्रेडीशनल से लेकर रीमिक्स ने मचाई धूम-
दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव के चतुर्थ दिवस ट्रेडीशनल के साथ रीमिक्स सांग्स में प्रतिभागियों के कदमों ने गरबे की प्रस्तुतियों की अद्भुत छटा बिख्ेारी। शनिवार को फाइनल प्रस्तुतियां देने रिंग में उतरे प्रतिभागी देर रात तक अपने नृत्यों की छटा से पूरे प्रांगण में धूम मचाते रहे।
आरती पूजन के साथ हुआ आगाज-
गरबा महोत्सव के फाईनल अवसर का शुभारंभ साधूराम स्कूल प्रांगण में शनिवार शाम सात बजे हुआ। मां आदिशक्ति के पूजन अर्चन के साथ अजय फूड एवं अरिंदम पैलेस डायरेक्टर मनीष गेई, सायना प्रिंसिपल आदित्य शर्मा, ओजस्वी ग्रुप के सुमित अग्रवाल सहित भास्कर परिवार के  आशीष नेमा, रमाशंकर उपाध्याय, संजय शर्मा, अजय त्रिपाठी, नीलेश मिश्रा, आलोक त्रिपाठी, राजेंद्र राठौर,  संजय सोनी, शशिकांत दुबे, दीप्ति पटेेल, संजू कुशवाहा के साथ  गरबा डायरेक्टर बाबा खान ने भगवान श्रीगणेश एवं मां आदिशक्ति जगदम्बे के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया।
दिलों पर छोड़ी  अमिट छाप-
राजस्थानी एवं गुजराती संस्कृति से सजा चार दिवसीय दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव शनिवार की दूधिया शाम से चांदनी रात तक जारी रहा। शानदार प्रस्तुतियों के साथ समापन हुआ। शहर की फिजां को गुजराती संस्कृति से रंगने और गरबे की संस्कृति से परिचित कराने वाले दैनिक भास्कर के इस शानदार कलरफुल ईवेंट्स में शहर की जानी मानी हस्तियों के साथ सिटीजंस भी शामिल हुए। पूरे समय मां के भक्ति गीतों के साथ ही रीमिक्स के तडक़े पर प्रतिभागी झूमते रहे। कार्यक्रम में गुजरात से आये मल्लिका सारा भाई ग्रुप के गरबा ट्रेनर मास्टर ट्रेनर बाबा खान, अंजली देशमुख, जय ठाकुर, कृष्णा बाघेला, मेघा सोया, राहुल, रवींद्र ने भी पूरे जोश के साथ गरबा रास में प्रतिभागियों को बिना रुके प्रस्तुतियां देने मजबूर कर दिया। शाम से लेकर देर रात तक सिटीजंस  मैदान मेंप्रतिभागियों की इन प्रस्तुतियों को देखने  इस शानदार कार्यक्रम को देखने से भी अपने आपको नहीं रोक सके।

कमेंट करें
xPTZD