नाजायज रिश्ते के विरोध पर बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर ससुर को उतारा मौत के घाट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना नाजायज रिश्ते के विरोध पर बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर ससुर को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क,सतना। रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर में एक सप्ताह पहले बुजुर्ग की हत्या का खुलासा कर पुलिस ने उसकी बहू को प्रेमी समेत गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज  दिया गया है।

क्या है घटना

पुलिस ने बताया कि 28 फरवरी की शाम को लगभग 4 बजे रामबली सिंह पुत्र रामायणदीन सिंह 72 वर्ष, खेत में मवेशियों के लिए चारा काटने गए, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटे। तब बेटा आशीष उर्फ विशाल पता लगाने के लिए खेत की तरफ गया तो पेड़ के नीचे पिता को मृत हालत में पाया। उसकी सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के कान से खून निकल रहा था और गले में खरोंच के निशान थे। अगले दिन पोस्टमार्टम कराने पर गला घोटकर हत्या की पुष्टि हो गई, जिस पर धारा 302 का अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई।

ऐसे हुआ खुलासा

हत्या की पुष्टि के बाद पुलिस ने मुखबिरों और साइबर सेल को सक्रिय कर सुराग जुटाने शुरू कर दिए। इसी बीच खबर लगी कि मृतक की बड़ी बहू गुड्डन सिंह पति बच्चन सिंह पटेल 50 वर्ष, के प्रेम संबंध अपने ही गांव के लालप्रताप सिंह पुत्र उग्रसेन सिंह 40 वर्ष, के साथ हैं। इस सुराग पर पुलिस ने लालप्रताप को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया। उसने पुलिस को बताया कि मृतक के खेत के बगल में ही उसकी जमीन है, जहां आते-जाते समय गुड्डन से नाजायज रिश्ते बन गए। लगभग 10 सालों से दोनों के संबंध हैं, जिसकी भनक कुछ दिन पहले रामबली सिंह को लग गई और वह विरोध करने लगे। इसके साथ ही छोटे लड़के की बेटी के विवाह के लिए जमीन बेचने की तैयारी भी कर रहे थे, जिससे गुड्डन नाराज हो गई और ससुर की हत्या की योजना बनाने लगी। 28 फरवरी को रामबली जब खेत चले गए तो गुड्डन ने प्रेमी को फोन कर खेत पर बुलाया और उसके साथ मिलकर अपनी ही साड़ी से गला घोटकर ससुर की हत्या कर दी। आरोपी लालप्रताप के बयान पर पुलिस ने गुड्डन को भी गिरफ्तार कर लिया। 
 

Created On :   7 March 2023 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story