comScore

दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री चलाने वाला राजस्थान से गिरफ्तार, एजाज से ड्रग्स मांगने वालों पर कसेगा शिकंजा

दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री चलाने वाला राजस्थान से गिरफ्तार, एजाज से ड्रग्स मांगने वालों पर कसेगा शिकंजा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की ड्रग्स की फैक्टरी चलाने वाले दानिश चिकना नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है। दानिश को एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे की अगुआई में एनसीबी की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से गुरूवार रात राजस्थान के कोटा से पकड़ा। डोंगरी इलाके में पिछले कुछ महीनों में कई छापेमारियों और ड्रग्स की फैक्टरी पकड़े जाने के बाद से ही एनसीबी को दानिश की तलाश थी। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि दानिश की कार से तलाशी के दौरान नशीले पदार्थ भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेता एजाज खान से पूछताछ के बाद मिले सुरागों के आधार पर मुंबई के जोगेश्वरी और नई मुंबई के कोपरखैरने दो इलाकों में की गई छापेमारी के दौरान एनसीबी ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से एक नाइजीरियाई मूल का नागरिक है। दोनों आरोपियों से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की गई है। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए नाइजीरियाई नागरिक से 260 ग्राम हेरोइन, 22 ग्राम कोकीन बरामद की गई है। आरोपी के पास से बरामद ड्रग्स बेहद नशीले हैंं और उसे सुई या धुंए के अलावा पानी में घोलकर भी पिया जा सकता है। इस साल के पहले तीन महीनों में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई और आसपास के इलाकों में नशे की खेप सप्लाई करने वाले सात विदेशी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से पुलिस ने नासिर समीरुद्दीन नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 55 ग्राम मेफेड्रान बरामद किया है।

एजाज से ड्रग्स मांगने वालों पर कसेगा शिकंजा

ड्रग्स के कारोबार में शादाब बटाटा का साथ देने वाले अभिनेता एजाज खान को जिन लोगों ने ड्रग्स का ऑर्डर दिया है उनकी मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं। एजाज के कॉल रिकॉर्ड, ह्वाट्सएप चैट और वाइस नोट के जरिए एनसीबी उन लोगों की सूची तैयार कर रही है जिन्होंने उससे ड्रग्स के बारे में बातचीत की है। इनमें कई फिल्म और धारावाहिकों से जुड़े हुए लोग भी हैं। जल्द ही पूछताछ के लिए इन लोगों को समन भेज कर बुलाया जाएगा।

महाराष्ट्र से गुजरात भेजी जा रही 25 लाख की शराब बरामद

उधर ठाणे जिले में मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर एक गोदाम और टैम्पो से करीब 25 लाख रुपए कीमत की शराब जब्त की गई है और मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उड़न दस्ते में शामिल निरीक्षक आनंद काम्बली ने शुक्रवार को बताया कि राज्य आबकारी विभाग के कोंकण प्रकोष्ठ से संबद्ध उड़न दस्ते ने गुरुवार को वसई के चारोटी में एक टैम्पो को रोका और उसमें से शराब बरामद की। यह शराब महाराष्ट्र से गुजरात जा रही थी। गौरतलब है कि गुजरात में शराबबंदी है। 
 

कमेंट करें
jBDf6