दैनिक भास्कर हिंदी: 9 दिन से लापता युवक और युवती के मोहनिया में मिले शव

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क सतना। अमदरा थाना क्षेत्र के मोहनिया में शनिवार रात को राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर मृतक हालत में मिले युवक की पहचान अभिषेक कुमार मिश्रा पुत्र विनोद कुमार 23 वर्ष निवासी उतैली थाना कोलगवां और युवती की शिनाख्त सोनम सिंह पुत्री सूर्यभान सिंह 19 वर्ष निवासी उतैली के रुप में की गई। थाना प्रभारी महेन्द्र ओझा के मुताबिक अब तक यह पता नहीं चल सका है कि दोनों लोग किस तरफ से आ रहे थे और कहां जाने वाले थे। घटना स्थल पर प्रतीक्षालय के ठीक सामने मिली बुलट क्रमांक एमपी 19 एमडब्लू 4557 का मुंह मैहर की तरफ था और गाड़ी स्टैंड पर खड़ी थी, यह गाड़ी युवक के बड़े भाई अशोक के नाम पर दर्ज है। मृतकों के पास मिले मोबाइल और परिचय पत्र से उनकी शिनाख्त कर परिजनों को सूचित किया गया और रविवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव दे दिए गए।
घटना स्थल पर पहुंचे एसपी
इस बीच पुलिस कप्तान रियाज इकबाल ने रविवार शाम को मोहनिया पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया और थाना प्रभारी से जांच का ब्यौरा तलब किया तो एसडीओपी हेमंत शर्मा और फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह से हत्या, आत्महत्या और दुर्घटना की संभावनाओं को लेकर चर्चा की। उन्होंने पूरे मामले की बारीकी से पड़ताल करने के निर्देश दिए हैं।  
कोलगवां में दर्ज थी युवती की गुमशुदगी
पुलिस ने बताया कि 19 वर्षीय सोनम बीते 12 जून की सुबह पालतू कुत्ते को घुमाने के लिए घर से निकली तो वापस नहीं आई, जिसके बाद परिजनों ने कोलगवां थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उसकी तलाश में पुलिस टीम कई जगह गई पर खाली हाथ लौटना पड़ा। उधर अभिषेक भी 12 तारीख की सुबह से ही भाई की गाड़ी लेकर कहीं चला गया था। प्रारंभिक जांच और परिजनों से पूछताछ में यह पता चला कि युवक ने मौत से कुछ देर पहले परिवार वालों से फोन पर बात की थी और मैसेज भी भेजा था। मृतक के पास मिले मोबाइल को जब्त कर कॉल और मैसेज की डिटेल निकाली जा रही है, वहीं घर से जाते समय युवती के पास कोई फोन नहीं होने की बात सामने आई है।
इनका कहना है
घटना स्थल का एसडीओपी और फॉरेंसिक अधिकारी के साथ मुआयना कर थाना प्रभारी को बारीकी से जांच के निर्देश दिए हैं। सभी संभावित बिंदुओं पर जांच कर  वास्तविक स्थिति का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
रियाज इकबाल एसपी