लूट की कोशिश में ट्रक के नीचे आए युवक की मौत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बदखर और मटेहना में 5 बदमाशों ने 2 वारदातों को दिया अंजाम, दो हिरासत में  लूट की कोशिश में ट्रक के नीचे आए युवक की मौत


डिजिटल डेक्स सतना। कोलगवां थाना अंतर्गत बदखर पुल में लूट करने के बाद मटेहना बायपास में दूसरी वारदात को अंजाम देते समय चलते ट्रक की चपेट में आए एक बदमाश की मौत हो गई, जिस पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। टीआई डीपी सिंह चौहान ने बताया कि अफसर अली पुत्र नबी खान 31 वर्ष, निवासी सलवारा जिला मुरादाबाद, यूपी और परिचालक उमेश पुत्र जगदीश सिंह यादव 22 वर्ष निवासी नगला तस्सू थाना बिसारी, जिला मुरादाबाद, ट्रक क्रमांक यूपी 21 सीएन 6043 में हरियाणा के पानीपत से कंबल लोड कर रीवा के लिए रवाना हुए थे। रविवार की रात को तकरीबन ढाई बजे जैसे ही बदखर के पास से बायपास रोड पर चढ़कर मटेहना पहुंचे, तभी दो मोटर साइकिलों में सवार 5 बदमाश अचानक सामने आए गए, जिसके कारण चालक को गाड़ी रोकनी पड़ी। पलक झपकते ही सभी युवक दोनों तरफ के गेट पर लटक कर चाकू दिखाते हुए चाभी छीनने का प्रयास करने लगे, जिससे घबरा कर चालक अफसर अली ने ट्रक भगाने का प्रयास किया तो गेट पर लटक रहा एक बदमाश संतुलन खोकर सामने की तरफ गिर गया और पलक झपकते ही टायर की चपेट में आ गया। यह देखकर उसके साथी हड़बड़ा गए, तब मौका पाकर चालक और कंडक्टर ट्रक से उतरकर पैदल भागते हुए पुनीत दुबे के ढाबे पर पहुंचे, जहां उन्होंने आप बीती सुनाई तो तो ढाबा मालिक दोनों को अपनी बाइक 
से थाने ले गया, जहां पीडि़तों के बयान पर आईपीसी की धारा 394 का अपराध दर्ज कर लिया गया। 

दो बदमाश भी पहुंच गए थाने:-
उधर ट्रक के नीचे साथी को किसी तरह निकालकर चार बदमाश फौरन जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर लाश मरचुरी में रखवा दी, तब मृतक के दो साथी रवि चौधरी और राहुल सिंह दुर्घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने कोलगवां थाने जा पहुंचे। जहां पहले से मौजूद ट्रक चालक अफसर और कंडक्टर उमेश ने उन्हें पहचान लिया। ऐसे में पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई, जिनके जरिए मृतक की पहचान लकी उर्फ देवेन्द्र विश्वकर्मा पुत्र प्रेमचन्द विश्वकर्मा 21 वर्ष निवासी चोरहटा थाना अमरपाटन हाल संतनगर घूरडांग के रूप में की गई। आरोपियों के कब्जे से बाइक क्रमांक एमपी-19 एनसी 3277 भी जब्त की गई, जिसका रजिस्ट्रेशन रामनारायण सिंह पुत्र शिवभक्त सिंह निवासी मंदिर टोला खम्हरिया के नाम पर है। इस बीच सोमवार सुबह तकरीबन 5 बजे मृतक के पिता और परिजन ने थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि लकी दिल्ली में रहकर आईटीआई की ट्रेनिंग ले रहा था। वह कुछ समय पूर्व ही घर आया था। रविवार रात को 9 बजे दोस्त रवि घर से बुलाकर ले गया था, तब से उसकी कोई खबर नहीं थी। काफी देर तक नहीं लौटने पर फोन भी लगाया गया, लेकिन मोबाइल बंद मिला। सोमवार सुबह पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
बदखर पुल पर की पहली वारदात:-
इस वारदात से पूर्व रात लगभग 1 बजे बदमाशों ने छिंदवाड़ा से ट्रक क्रमांक एमपी 19 एफएफ 9770 में कोयला लोड कर कैमा जा रहे चालक मंसूर खान पुत्र शरीफ 26 वर्ष, निवासी परसिया जिला छिंदवाड़ा और कंडक्टर सुनील रघुवंशी को बदखर पुल के पास रोक लिया था। दो बाइकों में सवार आरोपियों ने चाकू अड़ाकर ड्राइवर के पर्स से 7 हजार रुपए छीन लिए तो दोनों के साथ जमकर मारपीट भी कर दी। तब जान बचाने के लिए मंसूर और सुनील ने भागकर पेट्रोल पम्प में सुरक्षाकर्मी राजेश कुमार चतुर्वेदी से मदद मांगी तो डायल 100 पर सूचना देने के साथ ही ड्राइवर-कंडक्टर को बाइक पर बैठाकर घटना स्थल की तरफ चल पड़े, जहां बेखौफ बदमाश पुल के ऊपर बैठक शराबखोरी करते दिख गए, मगर जैसे ही राजेश ने ललकारा तो पांचों युवक पत्थरबाजी कर भाग खड़े हुए। इस घटना में तीनों लोगों को काफी चोटें भी आईं। घटना के बाद पीडि़तों ने थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई थी, मगर जब तक पुलिस हरकत में आती, दूसरे ट्रक को लूटने की कोशिश में एक बाइकर्स की जान चली गई। 

Created On :   21 Sep 2021 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story