सर्दी का सितम ! कड़ाके की ठंड से महिला की मौत

Death of woman from cold in satna district of madhya pradesh
सर्दी का सितम ! कड़ाके की ठंड से महिला की मौत
सर्दी का सितम ! कड़ाके की ठंड से महिला की मौत

डिजिटल डेस्क सतना। कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो पारा लगातार नीचे गिर रहा है। इन विपरीत हालातों में बेघर भिखारी और बीमारों की मुसीबत कई गुना बढ़ गई है। ऐसे ही लोगों में शामिल 30 वर्षीय बेघर महिला की स्टेशन परिसर में मौत हो गई, जिसकी लाश शुक्रवार दोपहर को साइकिल स्टैंड के पीछे मिलने से सनसनी फैल गई। चौकी प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे किसी रेलकर्मी ने स्टेशन मास्टर को स्टैंड के पीछे लाश पड़े होने की खबर दी तो उन्होंने मेमो जारी कर दिया, जिस पर प्रधान आरक्षक सुरेश उपाध्याय को कार्यवाही के लिए मौके पर भेजा गया। जांच पड़ताल में महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई, तब पंचनामा कर लाश को जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखवा दिया गया।
ठंड में सिर्फ एक शॉल का सहारा
आसपास के लोगों से पूछतांछ में पता चला कि उक्त महिला बीते तीन दिन से स्टैंड के पीछे डेरा जमाए थी। उसके साथ कुछ और महिलाएं भी थीं, ज्यादातर अपने गुजारे के लिए ट्रेनों में गुटका, चना, मूंगफली आदि बेचने के अलावा भीख भी मांगती थी। मृतका को गुरूवार शाम तक ठीकठाक हालत में देखा गया था, लेकिन शुक्रवार सुबह अपनी जगह से हिली तक नहीं। कड़ाके की ठंड में सलवार शूट के अलावा सिर्फ एक पतली चादर ओढ़े थी। यह देखकर किसी ने ऊपर से कंबल डाल दिया था। माना जा रहा है कि महिला की तबियत ठीक नहीं थी जिससे वह एक ही जगह पर पड़ी रही, शुक्रवार को लाश का पोस्टमार्टम नहीं हो पाने से मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई फिर भी मौसम को देखते हुए प्रथमदृष्टया ठंड से जान जाने की बात सामने आ रही है।
दोनों हाथों में गोदना
महिला के पास पहचान पत्र, मोबाइल या किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं मिला जिससे शिनाख्त में खासी दिक्कत आ रही है, लिहाजा जीआरपी ने आसपास के थानों व कंट्रोल रूम को फोटो व जानकारी भेजकर मदद मांगी है। महिला के दाहिने हाथ पर पंकज, बादल और कामना के नाम का गोदना है तो बाएं हाथ पर खिन्नी सिंह व दीपक लिखा है। वेशभूषा से वह विवाहित लग रही है। बहरहाल जीआरपी मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है, शनिवार को अस्पताल में लाश का पोस्टमार्टम भी कराया जाएगा।

 

Created On :   6 Jan 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story