कब्रस्तान में फट पड़ा देसी बम, एक गंभीर - इदगाह के पास से 27 बम जब्त

Desi bomb explodes in cemetery, one serious - 27 bombs seized near Idgah
कब्रस्तान में फट पड़ा देसी बम, एक गंभीर - इदगाह के पास से 27 बम जब्त
हड़कंप कब्रस्तान में फट पड़ा देसी बम, एक गंभीर - इदगाह के पास से 27 बम जब्त

डिजिटल डेस्क, तलेगांव श्यामजीपंत. शहर के कब्रस्तान परिसर में इदगाह के पास देसी बम का विस्फोट होने से एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया। घटना गुरुवार सुबह 11 बजे के दौरान हुई। इस घटना से परिसर में हड़कम्प मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार आशीष गजभिये ने मौके पर पहुंचे। उक्त समय बम निरोधक दस्ते ने कब्रस्तान परिसर में खोजबीन कर इदगाह से 27 देसी बम जब्त किए। अगर यह बम फटते तो बड़ा हादसा हो जाता। उल्लेखनीय है कि, रमजान ईद नजदीक होने से शहर के कब्रस्तान परिसर में गत दो दिनों से सफाई का काम शुरू है। गुरुवार सुबह 11 बजे के दौरान सफाई कर्मी रवि रामकृष्ण निकम (45) व शेख हारून यह दोनों सफाई का काम कर रहे थे। जिस जगह मुस्लिम भाई ईद के दिन नमाज पढ़ते हैं. उस इदगाह परिसर में देशी बम पड़े हुए उन्हें दिखाई दिए। साफ-सफाई करते समय रवि निकम ने जैसे ही देसी बम को हाथ लगाया वैसे ही बम फट गया। जिससे रवि निकम का हाथ पूरी तरह से घायल हो गया। इस दौरान वहां मौजूद एजाज पठान ने समय सूचकता दिखाते हुए घायल रवि को आर्वी स्थित ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया। यह खबर फैलते ही परिसर में हड़कम्प मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार आशीष गजभिये मौके पर पहुंचे। 

सुरक्षा के दृष्टि से पुलिस दल तैनात
कब्रस्तान परिसर में हुए बम विस्फोट के बाद पुलिस यंत्रणा सतर्क हो गई है। इस दौरान सुरक्षा के दृष्टि से बड़े प्रमाण में पुलिस दल तैनात किया गया। आगे की जांच एटीएस पथक सहित तलेगांव श्यामजीपंत पुलिस कर रही हैं।

बड़ा हादसा टल गया
इस परिसर में और भी बम होने की संभावना होने से बीडीएस दस्ते को बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल से 27 बम जब्त किए। इस दौरान शीघ्र यह बात ध्यान में आने से बड़ा हादसा टल गया। घटनास्थल पर एटीएस दस्ते के साथ थानेदार आशीष गजभिये, पीएसआई पवन भांबुरकर, पीएसआई हुसेन शहा, पीएसआई दीपेश ठाकरे ने भेंट दी। 

Created On :   14 April 2023 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story