टिकिट मांगने पर यात्री ने इंस्पेक्टर को पीटा, आरोपी को जबलपुर लाई रेल पुलिस

Dispute between passengers and GRP jawans in gyan ganga express
टिकिट मांगने पर यात्री ने इंस्पेक्टर को पीटा, आरोपी को जबलपुर लाई रेल पुलिस
टिकिट मांगने पर यात्री ने इंस्पेक्टर को पीटा, आरोपी को जबलपुर लाई रेल पुलिस

डिजिटल डेस्क सतना। पुणे से दरभंगा जा रही ज्ञानगंगा एक्सप्रेस में गुरुवार को एक यात्री ने टीटीई के फ्लाइंग स्क्वाड में शामिल जीआरपी के एक सब इंस्पेक्टर की पिटाई कर दी। वाकया सिहोरा से कटनी के बीच हुआ। सतना स्टेशन में आरपीएफ और जीआरपी ने मिलकर आरोपी यात्री को उतार लिया। उसे गिरफ्तार कर लिया । रेल पुलिस आरोपी को जबलपुर ले गई।
फ्लाइंग स्क्वाड से भी बदसलूकी
रेल पुलिस ने बताया कि गुरुवार को ज्ञानगंगा एक्सप्रेस के एस-7 कोच की बर्थ नंबर 33 में  जेडआर कासमी नामक एक यात्री  पुणे से सरभंगा के लिए यात्रा कर रहा था। ट्रेन कटनी से सिहोरा के बीच थी इसी बीच टीटीई स्क्वाड ने कासमी से टिकट दिखाने को कहा। स्क्वाड में टीटीई कमल सिंह,सुनील सिंह , रुप सिंह मीणा और मंजीत सिंह शामिल थे। आरोप है कि यात्री ने टिकट दिखाने से मना कर दिया। उल्टे उसने टीटीई से आईडी मांगी। नाम पूछने पर बोला चार्ट में देख लो। उडऩदल के साथ बदसलूकी पर जब दल में ही शामिल कटनी जीआरपी के सब इंस्पेक्टर रंजीत सिंह ने प्रतिकार किया तो आरोपी यात्री जेडआर कासमी ने उनके साथ मारपीट शुरु कर दी। इसी विवाद के बीच ट्रेन कटनी से सतना की ओर चल पड़ी। चलती टे्रन में सब इंस्पेक्टर से मारपीट पर कंट्रोल ने सतना आरपीएफ और जीआरपी को मैसेज देकर आरोपी यात्री को गिरफ्तार  करने के निर्देश दिए।
अंतत: सतना में गिरफ्तारी
ज्ञानगंगा एक्सप्रेस जैसे ही सतना पहुंची पहले से अलर्ट आरपीएफ और जीआरपी ने सतना जीआरपी में जीरो पर कायमी करते हुए जेडआर कासमी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ कटनी के जीआरपी थाने में आईपीसी के सेक्सन 353,294,323 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। आरपीएफ से सब इंस्पेक्टर डीके पटेल, जीआरपी से एएसआई सुरेश उपाध्याय,हवलदार संजय माझी और अशोक उइके की टीम बाद में जेडआर कासमी को जबलपुर ले गई।

 

Created On :   15 Dec 2017 8:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story