comScore

जिला परिषद की आमसभा को मिली हरी झंडी, अब भट सभागृह की अनुमति का इंतजार

जिला परिषद की आमसभा को मिली हरी झंडी, अब भट सभागृह की अनुमति का इंतजार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला परिषद में सत्ता परिवर्तन होने के बाद लॉकडाउन के चलते एक भी आमसभा नहीं हुई। जिप सभागृह की मंजूरी नहीं मिलने से ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य ठंडे बस्ते में पड़े हैं। विकासकार्यों को मंजूरी आवश्यक रहने से जिलाधिकारी ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने की शर्त पर आमसभा बुलाने की अनुमति दी है। जिला परिषद के पास सोशल डिस्टेंसिंग पर बैठक व्यवस्था की क्षमता का सभागृह नहीं है। मनपा आयुक्त को रेशमबाग स्थित सुरेश भट सभागृह उपलब्ध कराने का पत्र भेजा गया है। आमसभा के लिए मनपा आयुक्त की अनुमति का इंतजार है। 10 से 15 जुलाई के बीच जिला परिषद ने आमसभा के लिए सभागृह उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

जिप चाहती थी जून के अंत में हो आमसभा

विकासकार्यों को मंजूरी देने के लिए जिला परिषद जून के अंत में आमसभा लेना चाहती थी। सभा की अनुमति के लिए जिलाधिकारी और सुरेश भट सभागृह उपलब्ध कराने के लिए मनपा आयुक्त को पत्र भेजे गए। जिलाधिकारी से कोविड-19 के निर्देशों का पालन करने की शर्त पर आमसभा को हरी झंडी मिल गई, लेकिन मनपा आयुक्त से अभी तक सभागृह की अनुमति नहीं मिली है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए उचित बैठक व्यवस्था और सभागृह की क्षमता के चलते पेंच फंस हुआ है।

मनपा अायुक्त ने कोरोना संक्रमण के चलते भट सभागृह में मनपा की आमसभा लेने से मना कर दिया था। राज्य सरकार के शहरी विकास विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद पांच दिन मनपा की आमसभा का कामकाज चला। भट सभागृह में मनपा की आमसभा होने से जिला परिषद को सभागृह मिलने की उम्मीद जागी है।

जिलाधिकारी ने आमसभा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क व सैनिटाइजेशन का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण के लक्षण रहने पर सदस्योंं को आमसभा में उपस्थित नहीं होने के लिए कहा गया है। सदस्यों के लिए माइक की पर्याप्त व्यवस्था व एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के माइक इस्तेमाल करते समय सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सूचना दी गई है।

आयुक्त को दिया पत्र 

मनोहर कुंभारे, उपाध्यक्ष के मुताबिक जिला परिषद की आमसभा को मिली हरी झंडी, अब भट सभागृह की अनुमति का इंतजारजिला परिषद के सभागृह की आसन क्षमता कम रहने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सकता। 10 से 15 जुलाई के बीच सुरेश भट सभागृह उपलब्ध कराने के लिए मनपा आयुक्त को पत्र भेजा गया है। अनुमति मिलने पर सभा की तारीख तय की जाएगी।

कमेंट करें
VyH1k