डोंगरगांव का रिश्वतखोर पटवारी एसीबी के जाल में फंसा, 4 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ाया

Dongargaons bribe taker Patwari caught in ACBs trap
डोंगरगांव का रिश्वतखोर पटवारी एसीबी के जाल में फंसा, 4 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ाया
बालापुर डोंगरगांव का रिश्वतखोर पटवारी एसीबी के जाल में फंसा, 4 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, बालापुर. पुरखों की जमीन के हिस्सों का बंटवारा करने के लिए फेरफार दर्ज कर अलग सातबारह देने के लिए 10 हजार रूपए की मांग कर 4 हजार रूपए प्रत्यक्ष स्वीकार करते हुए रिश्वतखोरी प्रतिबंधक विभाग अकोला ने एक पटवारी को रंगेहाथ पकड़ाया है। यह कार्रवाई तहसील के लोहारा के पटवारी कार्यालय में की गई। राजेश महादेव शेलके (53) ऐसा रिश्वत लेने वाले पटवारी का नाम होकर वह बालापुर तहसील के डोंगरगांव का पटवारी और संजीव नगर, कोठारी वाटिका क्र. 6 के पिछे अकोला का निवासी है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बालापुर तहसील के डोंगरगांव में पुरखों की जमीन हिस्से के बंटवारा को लेकर तहसीलदार बालापुर को अनुकूल ब्योरा भेजने के बदले में तथा फेरफार दर्ज कर अलग सातबारह देने के लिए एक व्यक्ति को 28 फरवरी से 10 मार्च के दौरान 10 हजार रूपए रिश्वत के रकम की मांग कर एडवान्स रूप में 4 हजार रूपए स्वीकारने का निष्पन्न होने से पटवारी को शुक्रवार, 10 मार्च को दोपहर के दौरान रिश्वत की रकम 10 हजार में से 4 हजार रूपए प्रत्यक्ष स्वीकारते रिश्वतरोधी प्रतिबंधक विभाग अकोला ने बालापुर तहसील के लोहारा यहां के पटवारी कार्यालय से रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। उसके अनुसार उस पर उरल पुलिस थाने में अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू थी। इस पटवारी के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई है। रेतमाफिया से हजारों रूपए लेने की गांव में चर्चा है। वरिष्ठो को हिस्सा देने के रूप में पैसे लूट रहा था। और कुछ साथी इस जाल में फंसने की संभावना जताई जा रही है। वरिष्ठ अधिकारी कौन है? इसे खोजा जाएगा क्या? ऐसा सवाल जनता ने उपस्थित किया है।

इन्होंने की कार्रवाई

यह कार्रवाई रिश्वत प्रतिबंधक विभाग अमरावती परीक्षेत्र पुलिस अधीक्षक मारुती जगताप, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण सावंत, अपर पुलिस अधीक्षक देवीदास घेवारे, उपअधीक्षक उत्तम नामवाड़े, के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक सचिन सावंत, पुलिस अंमलदार प्रदीप गावंडे, दिगंबर जाधव, किशोर पवार के दल ने की है।

 

Created On :   12 March 2023 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story