डीआरएम विवेक शील ने किया मुख्य स्टेशन का निरीक्षण

DRM Vivek Sheel inspected the main station
डीआरएम विवेक शील ने किया मुख्य स्टेशन का निरीक्षण
इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों पर जताई नाराजगी डीआरएम विवेक शील ने किया मुख्य स्टेशन का निरीक्षण

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं अन्य व्यवस्थाओं का डीआरएम विवेक शील ने निरीक्षण किया। इस दौरान जब वे प्लेटफाॅर्म नंबर 6 के ऊपर बने लाउंज पहुँचे तो यहाँ अव्यवस्थित निर्माण कार्य देख हतप्रभ हो गए। बाहर की ओर लगाई गई प्लाईवुड उखड़ी देख इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों पर जमकर नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान यहाँ गंदगी देख भी वे नाराज हुए। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहाँ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएँ और खिड़कियों में लोहे की जालियाँ लगाई जाएँ। इसके बाद स्टेशन की ओर आने वाली एंट्री का भी निरीक्षण किया। 

पार्सल व बुकिंग कार्यालय भी पहुँचे

निरीक्षण के दौरान डीआरएम श्री शील ने स्टेशन की साफ-सफाई काे देखा। इसके बाद पार्सल व पार्किंग भी पहुँचे। यहाँ भी कार्यों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। बुकिंग काउंटर पहुँचे डीआरएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहाँ यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और इस पर बराबर नजर रखी जाए। यात्रियों की शिकायत का तत्काल निराकरण हो। निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ डीसीएम सुनील श्रीवास्तव, आरपीएफ कमांडेंट अरुण त्रिपाठी, थाना प्रभारी इरफान मंसूरी, स्टेशन प्रबंधक संजय जायसवाल, मनोज शर्मा सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

भगाने के लिए डंडा तो पटका जा सकता है

स्टेशन परिसर में बिना वजह घूमते लोगों व इटारसी एंड पर बड़ी संख्या में बेखौफ घूमते व डेरा जमाए लोगों को देख डीआरएम श्री शील ने आरपीएफ अधिकारियों काे इन्हें अलग करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि इन्हें मारकर नहीं बल्कि जमीन में डंडा पटककर भी तो अलग किया जा सकता है। इसके बाद मौके पर उपस्थित इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जितनी जल्दी हो स्टेशन परिसर के चारों से अनधिकृत एंट्री बंद की जाए ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति ट्रैक व स्टेशन परिसर में बिना वजह प्रवेश न करे। 

Created On :   3 Feb 2023 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story