दैनिक भास्कर हिंदी:  युवक-युवतियां खुलेआम लहरा रहे थे बीयर की बोतलें, कार बहकी, कई को टक्कर मारकर भागे

May 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गुरुवार की रात करीब 8 बजे रसल चौक से भंवरताल की तरफ डिजायर कार क्रमांक एमपी-20 सीडी-8580 काफी रफ्तार से गुजरी, कार के अंदर कुछ युवक-युवतियां बैठे हुए, सभी खिड़कियों से खुलेआम बीयर की बोतलें लहराते हुए मस्ती में झूम रहे थे, लेकिन भंवरताल चर्च के पास अचानक कार बहक गई और फिर कई कारों में टक्कर मारते हुए ड्राइवर तेजी से रानी दुर्गावती संग्रहालय की तरफ भागने लगा। इसी बीच कई बाइक सवार और दुर्घटनाग्रस्त हुए कार के चालक उक्त लहराती कार के पीछे लग गए, इसके बाद स्ट्रीट पार्क के पास युवक-युवतियां कार छोड़कर भाग निकले। 

घटना की जानकारी मिलने पर ओमती पुलिस के साथ आस-पास के थानों की डायल 100 ने घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की गाडिय़ों को देखकर लोग दहशत में आ गए और किसी बड़ी वारदात होने की आशंका जताने लगे, लेकिन जब लोगों को सच्चाई का पता चला तो मौके पर भारी लोग एकत्रित हो गए। ओमती पुलिस कार जब्त करके थाने ले गई, इसके बाद कई दुर्घटनाग्रस्त कार के मालिकों ने थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई। 

ट्रैफिक पुलिस का ध्यान इस तरफ नहीं जाता 
लोगों का आरोप है कि नंबर प्लेट, ब्लैक फिल्म और पार्किंग को लेकर हर दिन चौराहे, मार्केट और सभी सार्वजनिक जगहों पर जुर्माना कार्रवाई करने वाली ट्रैफिक पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करती। मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों के तहत क्षमता से अधिक रफ्तार में वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी ट्रैफिक पुलिस को ही कार्रवाई करनी चाहिए।

कई महिलाएं व बच्चे बाल-बाल बचे 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भंवरताल गार्डन में रोज शाम को काफी संख्या में लोग घूमने आते हैं, घटना के समय भी पार्क के अंदर-बाहर काफी भीड़ थी। जिस समय आरोपी कार के चालक ने दूसरी कारों में टक्कर मारी और भागा तो कई महिलाएँ और बच्चे कार की चपेट में आने से बच गए। एक साथ कई लोग चीखे जिसके कारण लोग दहशत में फुटपाथ और दुकानों में घुसकर छिपने लगे। शुक्र था कि कोई व्यक्ति कार की चपेट में नहीं आया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस के अनुसार कार का रजिस्ट्रेशन पप्पी कुशवाहा के नाम पर दर्ज है, जिसके संबंध में जानकारियां जुटाईं जा रहीं हैं। 

इनका कहना है
एक कार को जब्त किया गया है, कार में कुछ युवक-युवतियों के बीयर पीकर तेजी से भागने और कई गाड़ियों में टक्कर मारने की जानकारी लगी थी। कार के रजिस्ट्रेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।
 -नीरज वर्मा, टीआई ओमती