दैनिक भास्कर हिंदी: पंजाब में कोहरे ने ली 10 की जान, यूपी में भी दिखा धुंध का कहर

November 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, फिरोजपुर। प्रदूषण ने दिल्ली का हाल बुरा कर रखा हैं। धुंध और कोहरे से लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है, साथ आंखों में जलन जैसी समस्या हो रही है। वहीं ये प्रदूषण पंजाब में मौत का कारण बन गया है। धुंध की वजह पंजाब और यूपी के कई इलाकों में वाहन टकरा गए। पंजाब में मंगलवार सुबह घने कोहरे के कारण एक बस और एक बड़े ट्रक में भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। ये घटना फिरोजपुर-फाजिल्का सड़क पर करिया गांव के पास हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये दुर्घटना कम दृश्यता के कारण हुई।

बता दें पंजाब रोडवेज की बस चंडीगढ़ से करीब 250 किलोमीटर दूर फिरोजपुर से फाजिल्का जा रही थी। घायलों ने आरोप लगाया है कि घटना की सूचना के बावजूद अधिकारी समय पर नहीं पहुंचे और ना ही कोई प्रशासनिक मदद पहुंची। जिस वजह से पीड़ितों को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। 

थाना लाखा की पुलिस ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि पुलिस वक्त पर मौके पर पहुंच गई थी और जख्मी लोगों को फिरोजपुर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पुलिस के मुताबिक हादसा फिरोजपुर जिले के कारी कलां गांव के पास हुआ. मारे गए ज्यादातर लोग अप-डाउन करने वाले गवर्नमेंट एम्प्लॉई थे, जो ड्यूटी पर जलालाबाद जा रहे थे।  

मारे गए लोगों की बॉडी बस में बुरी तरह फंस गई थी, जिन्हें काफी मुश्किल से निकाला जा सका. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ये हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ. वहीं उन्होंने बताया कि दोनों गाड़ियों की रफ्तार भी बहुत अधिक थी।

यूपी में भी धुंध का कहर

वहीं कोहरे और धुंध की वजह से कोहरे के चलते यूपी के हापुड़ में सड़का हादसा हुआ। इस दुर्घटना में 8 लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।