सांसद गवली के सहयोगी खान की हिरासत अवधि बढ़ी

ED - Extended custody of MP Gawlis Supporter Khan
सांसद गवली के सहयोगी खान की हिरासत अवधि बढ़ी
ईडी सांसद गवली के सहयोगी खान की हिरासत अवधि बढ़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विशेष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेजे गए शिवसेना सांसद भावना गवली के सहयोगी सईद खान की ईडी हिरासत को पांच अक्टूबर 2021 तक के लिए बढा दिया है। खान को 28 सितंबर 2021 को मली लांड्रिंग के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था। खान को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया है वह मूल रुप से यवतमाल-वासिम से शिवसेना सांसद गवली से जुड़े महिला उत्कर्ष प्रतिष्ठान ट्रस्ट में कथित वित्तीय गड़बड़ी से जुड़ा है। 

खान की शुरुआती हिरासत अवधि शुक्रवार को खत्म हो रही थी। इसलिए उसे कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान ईडी ने दावा किया कि वह आगे भी इस मामले की जांच जारी रखना चाहती है। इसलिए आरोपी की हिरासत अवधि को बढाया जाए। इसके बाद न्यायाधीश ने आरोपी की हिरासत अवधि को पांच अक्टूबर तक के लिए बढा दिया।  इससे पहले हिरासत आवदेन में ईडी ने दावा किया है कि पूछताछ के दौरान जब खान से ट्रस्ट को भंग कर उसे कंपनी में बदलने को लेकर सवाल किया गया तो उसने इस मामले को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि भावना गवली इस विषय से जुड़े सवालों का उत्तर देने के लिए सही व्यक्ति हैं। क्योंकि वे ट्रस्ट की अध्यक्ष थी।

पूछताछ के दौरान खान से ट्रस्ट के संदिग्ध बाउचर से निकाले गए पैसे को लेकर भी सवाल किए गए। इन बाउचर के जरिए गवली के निजी सचिव रहे अशोक गंडोले के परिजनों व उसके ड्राइवर ने पैसे निकाले थे। आवेदन में ईडी ने दावा किया था कि अभी भी उसकी जांच जारी है। इस दौरान आरोपी से पूछताछ में मामले को लेकर महत्वपूर्ण तथ्यों का खुलासा हो सकता है। इसलिए आरोपी की ईडी की हिरासत अवधि को सात दिनों के लिए बढाया जाए। किंतु न्यायाधीश ने आरोपी को पांच अक्टूबर तक के लिए हिरासत में भेजा। 

Created On :   1 Oct 2021 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story