एकनाथ खडसे से ईडी ने की 6 घंटे पूछताछ, हर सवाल का दिया जवाब 

ED questioned to Eknath Khadse for 6 hours
एकनाथ खडसे से ईडी ने की 6 घंटे पूछताछ, हर सवाल का दिया जवाब 
एकनाथ खडसे से ईडी ने की 6 घंटे पूछताछ, हर सवाल का दिया जवाब 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा छोड़ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बने एकनाथ खडसे से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। 2016 में पुणे के करीब स्थित भोसरी इलाके में जमीन खरीदने से जुड़े मामले में जांच एजेंसी ने यह पूछताछ की। जांच एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थित बेलार्ड पियर के ईडी के ऑफिस में खडसे सुबह 11 बजे के करीब पहुंचे थे जबकि पूछताछ के बाद करीब साढ़े पांच बजे खडसे वापस घर लौटे। 

खडसे के ईडी ऑफिस पहुंचने के थोड़ी देर बाद उनकी बेटी शारदा चौधरी भी ईडी के ऑफिस में दाखिल होते देखीं गईं। पूछताछ के बाद पत्रकारों से बातचीत में खडसे ने कहा कि वे जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। खडसे ने कहा कि उन्होंने जो सवाल पूछे मैंने उनके जवाब दे दिए। उन्हें जो जानकारी या दस्तावेज चाहिए होंगे मैं मुहैया करा दूंगा और जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा मैं वापस आ जाऊंगा। खडसे से पूछताछ के दौरान ईडी ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में मुंबई पुलिस और एसआरपीएफ के जवान तैनात किए गए थे। आशंका थी कि खडसे के समर्थक भी यहां आ सकते हैं। 

एहतियातन ऑफिस के बाहर बैरिकेट भी लगाए गए थे। 68 वर्षीय खडसे तत्कालीन देवेंद्र फडसणवीस सरकार में राजस्व मंत्री थे लेकिन उन पर पद का दुरूपयोग करते हुए भोसरी में सरकारी जमीन खरीदने का आरोप लगा जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो और आयकर विभाग ने भी मामले की जांच की थी। खडसे के मुताबिक दोनों एजेंसियों से उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी। इस मामले में ईडी ने खडसे को समन भेजकर 30 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन कोरोना जैसे लक्षण दिखने का हवाला देते हुए खडसे ने पेशी के लिए 14 दिन का समय मांगा था। इस बीच ईडी ने कुछ दिनों पहले मामले में शिकायत दर्ज कराने वाली सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया का भी बयान दर्ज किया था। 


 

Created On :   15 Jan 2021 2:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story