गबन कांड: मास्टर माइंड मुलताई से गिरफ्तार, फाच्र्यूनर सहित दो कार, एक बाइक, रजिस्ट्रियां अभिरक्षा में

Embezzlement: Arrested from Master Mind Multai, two cars including a fortunerunner, a bike, registries in custody
गबन कांड: मास्टर माइंड मुलताई से गिरफ्तार, फाच्र्यूनर सहित दो कार, एक बाइक, रजिस्ट्रियां अभिरक्षा में
गबन कांड: मास्टर माइंड मुलताई से गिरफ्तार, फाच्र्यूनर सहित दो कार, एक बाइक, रजिस्ट्रियां अभिरक्षा में



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। सहकारी बैंक की कृषि शाखा में हुए गबन के मुख्य आरोपी कृष्णा साहू को पुलिस ने मुलताई से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास एक फाच्र्यूनर कार के अलावा कुल दो कारें, एक बाइक और दो प्रापर्टियों की रजिस्ट्रियां बरामद की गई है। हालांकि इस संबंध में पुलिस कुछ भी कहने तैयार नहीं है।
गौरतलब है कि कृषि शाखा में 1 करोड़ 44 लाख रुपए के गबन में मुख्य आरोपी चंदनगांव निवासी कृष्णा साहू अपराध दर्ज होने के बाद से फरार था। सूत्रों के मुताबिक आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस को मंगलवार देर रात मुलताई में लोकेशन मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर छिंदवाड़ा आई है। आरोपी के पास मिली लग्जरी कार फाच्र्यूनर के अलावा एक सेलेरियो कार, एक पल्सर, पत्नी के नाम खरीदी गई दो प्रापर्टियों के दस्तावेजों को भी पुलिस ने अभिरक्षा में लिया है। आरोपी से पुलिस गबन के संबंध में पूछताछ कर रही है।
कारों की नम्बर प्लेट भी निकाली-
गोपनीय ढंग से चल रही पूछताछ में पुलिस ने अभिरक्षा में लिए वाहनों की नम्बर प्लेट निकाल दी है। इन वाहनों को कोतवाली थाना कैम्पस में ही रखा है। सफेद रंग की फाच्र्यूनर जिसकी पिछली कांच में सत्यार्थ लिखा है, कृष्णा साहू की बताई जा रही है। इसके अलावा घर से जब्त की गई एक कार और बाइक भी थाना परिसर में अभिरक्षा में है।
संदीप सूर्यवंशी के पास भी है जमीन के दस्तावेज-
कृष्णा साहू की पत्नी किरण साहू ने बताया कि भरतादेव रोड पर चार मंजिला दुकान और कालीरात रोड पर खरीदी गई जमीन के दस्तावेज संदीप सूर्यवंशी के पास है। संदीप बीते चार माह से इन प्रापर्टी को बेचने के लिए दवाब बना रहा था। इन प्रापर्टी को बेचकर संदीप चाहता था कि गबन की राशि की भरपाई बैंक में कर दी जाए। लेकिन ये प्रापर्टी नहीं बिक सकी।
प्रत्यक्षदर्शी पत्नी की जुबानी-गिरफ्तारी की कहानी-
कृष्णा साहू की पत्नी किरण साहू ने दैनिक भास्कर से फोन पर बात कर गिरफ्तारी के संबंध में कहा कि वह अपने पति कृष्णा के साथ मंगलवार रात सफेद रंग की फाच्र्यूनर कार से बैतूल से छिंदवाड़ा आ रहे थे। बुधवार सुबह कृष्णा कोर्ट में सरेंडर होने वाले थे। इस बात की भनक कोतवाली पुलिस को लग गई। पुलिस ने हमें मुलताई के पास ही रोक लिया। रात को पुलिस के पहरे में ही हम एक होटल में ठहरे। सुबह पुलिस हमें छिंदवाड़ा लाई। पति (कृष्णा) को पुलिस ने थाने में बंद कर दिया, मुझे छोड़ दिया। इसके बाद पुलिस चंदनगांव स्थित घर से एक सेलेरियो कार, एक पल्सर के अलावा पौनारी का खेत, बिछुआ की दुकान और एसएएफ कालोनी भरतादेव रोड के प्लाट की रजिस्ट्रियां भी साथ ले गई। किरण का आरोप है कि उसके पति पर बैंक वालों ने पूरा आरोप मढ़ दिया।

Created On :   17 Feb 2021 4:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story