अतिक्रमण इसलिए हावी, क्योंकि हटाने वाले ही लापरवाह, 112 शिकायतें पेंडिंग

Encroachment dominates because the removalists are careless, pending 112 complaints
अतिक्रमण इसलिए हावी, क्योंकि हटाने वाले ही लापरवाह, 112 शिकायतें पेंडिंग
अतिक्रमण इसलिए हावी, क्योंकि हटाने वाले ही लापरवाह, 112 शिकायतें पेंडिंग

विडंबना - सहायक आयुक्त ने नोटिस दिया, इसका भी नहीं हुआ कोई असर सड़कों को निगल रहे कब्जाधारी, लोगों को नहीं मिल रही चलने की जगह
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
शहर में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमणों के कारण यातायात बीमार हो गया है, लोगों के चलने के िलए बनाई गई सड़कों पर राहगीरों से ज्यादा अतिक्रमण काबिज हो गए हैं। जिन मार्गों पर पहले चार पहिया वाहन आराम से निकल जाते थे उन पर अब दो पहिया भी मुश्किल से निकल पा रहे हैं। अतिक्रमणों को हटाने का दायित्व जिन कंधों पर है वे निजी शिकायतों पर अधिक ध्यान दे रहे हैं, न कि सार्वजनिक शिकायतों के निराकरण पर। निगम के अतिक्रमण दस्ते के 5 दल प्रभारी हैं और इन पर कुल 112 शिकायतों का अंबार लगा हुआ है। ये शिकायतें मुख्यमंत्री के फोरम पर की गई हैं, लेकिन जब कर्मचारी इन्हीं का निराकरण नहीं कर रहे तो फिर इससे समझा जा सकता है कि वे आम जनता की शिकायतों को कितनी तवज्जो देंगे। 
 एक दल प्रभारी पर तो 41 शिकायतें बकाया हैं और दूसरे पर 37, इस प्रकार निगम के सभी पाँचों दल प्रभारियों पर 112 शिकायतें लम्बित हैं। इतनी अधिक शिकायतों का निराकरण न होने पर अतिक्रमण विभाग के सहायक आयुक्त वेद प्रकाश चौधरी ने दोनों दल प्रभारियों को नोटिस जारी कर निर्देश दिए हैं कि 24 घंटों में शिकायतों का निराकरण किया जाए, लेकिन इसके बाद भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा और शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। 
इन पर लम्बित हैं इतनी शिकायतें
* मुकेश पारस    10
* नरेन्द्र प्रताप कुशवाहा    37
* एहसान खान     14
* बृजकिशोर तिवारी     10
* उमेश सोनी     41 
मुख्यालय इसलिए है कब्जों की गिरफ्त में
नगर निगम मुख्यालय जोन क्रमांक 13 में आता है और इस जोन का जिम्मा दल प्रभारी उमेश सोनी के पास है। इसके साथ ही सोनी के जिम्मे जोन क्रमांक 14 विजय नगर और जोन क्रमांक 15 विजय नगर भी है। इन क्षेत्रों में लगातार कब्जे हो रहे हैं और शिकायतें भी हो रही हैं, लेकिन जब 41 शिकायतें लम्बित हों तो क्या कहा जा सकता है। इसी प्रकार नरेन्द्र कुशवाहा पर छोटी लाइन फाटक, संजय गांधी मार्केट और क्षेत्रीय बस स्टैंड जोन का प्रभार है और उनके नाम पर 35 शिकायतें लम्बित हैं।
 

Created On :   25 March 2021 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story